scriptsasur demanded from bahu ससुर की ये बात नहीं मानी, तो बहू का किया ये हाल- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन | father in law demanding his daughter in law jabalpur news in hindi | Patrika News
जबलपुर

sasur demanded from bahu ससुर की ये बात नहीं मानी, तो बहू का किया ये हाल- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

सुसर ने मारपीट कर फोड़ा बहू का सिर, कटनी जिले के कुठला थानाक्षेत्र का मामला,नंद पर भी मारपीट के गंभीर आरोप

जबलपुरDec 06, 2017 / 05:27 pm

Lalit kostha

sasur demanded from bahu

sasur demanded from bahu

कटनी। जिले के कुठला थाना क्षेत्र में एक सुसर ने अपनी बहू के साथ मारपीट कर दी। इस विवाद में पीडि़ता की नंद भी कूद पड़ी। उसने भी पीडि़ता को शारीरिक चोट पहुंचा। सुसर और नंद के किए गए हमले में पीडि़ता सिर फूट गया। लहूलुहान पीडि़ता सीधे पुलिस थाना पहुंच गई। जहां, उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। पुलिस के अनुसार ग्राम केलवारा निवासी रूप पति उमेश कुशवाहा घायल अवस्था में थाने आयीं थी। उसके सिर से खून बह रहा था। उसने बताया कि उसकी नंद व ससुर ने लाठी डंडे से मार कर घायल कर दिया महिला ने बताया कि उसकी नंद ज्योति ओर ससुर नत्थू रोज परेशान करते है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।
बजरंग दल का साक्षरता अभियान, स्टेशन चौराहे पर कई लोगों ने ग्रहण की सदस्यता
कटनी। शहर बजरंग दल कार्यकर्ता सोमवार को स्टेशन चौराहे पर एकत्रित हुए। उन्होंने बजरंग दल के सदस्यता अभियान चलाया। इस दौरान बजरंग दल के पदाधिकारियों ने संगठन के कार्य करने के तरीके और मुदïदों के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने बजरंग दल की सदस्यता ग्रहण की।
——————————-
हाईकोर्ट सिक्युरिटी की पड़ताल सुरक्षा की मॉकड्रिल में भी चूक, दगा दे गए उपकरण, एेन मौके पर नहीं चला इलेक्ट्रॉनिक कटर
जबलपुर. हाईकोर्ट में सुरक्षा के तमाम दावों को धता बताते हुए मंगलवार को एेन मौके पर एसडीआरएफ (स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स) के जवानों द्वारा चलाए जा रहे इलेक्ट्रॉनिक कटर ने धोखा दे दिया। एसडीआएफ के अधिकारी भी कुछ देर के लिए भौंचक रह गए। चौथे प्रयास में ही कटर चालू हुआ।
हाईकोर्ट क ी सुरक्षा में तैनात सिविल पुलिस के साथ एसडीआरएफ के जवानों ने शाम करीब ४.४० बजे मॉकड्रिल आयोजित की थी। पूर्व योजना के तहत पांच आतंकी चेहरे पर कपड़े बांधे हाईकोर्ट के मुख्य प्रवेशद्वार क्रमांक एक से दाखिल हुए। गेट के चेकपोस्ट पर रोकने वाले एकमात्र सुरक्षाकर्मी को उन्होंने गोली मार दी। इसके बाद वे हाईकोर्ट के मुख्य भवन के पोर्च की ओर बढ़ रहे थे। तभी एसडीआरएफ के जवानों ने उन्हेंं ललकारते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग आरंभ कर दी। जवाब में आतंकियों ने भी फायर किए। करीब बीस मिनट चली मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया गया। इस पूरी मॉकड्रिल में दिखावटी बुलेट प्रयोग किए गए ।
—————–
ओखी के असर से छाए बादल, दो दिन कम रहेगी सर्दी
जबलपुर. ओखी साइक्लोन के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। मंगलवार दोपहर में बादल छा गए। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार साइक्लोन के असर से पूर्वी मप्र, जबलपुर व आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी की संभावना है। पश्चिमी मप्र भोपाल, इन्दौर, होशंगाबाद में बारिश की संभावना है। पश्चिमी मप्र में बारिश होने पर जबलपुर के आसपास के क्षेत्रों में मौसम प्रभावित होगा। केरल, कर्नाटक और पांडिचेरी में जोरदार बारिश के बाद ओखी साइक्लोन अरब सागर से गुजरात की ओर बढ़ रहा है। इस कारण मौसम में अचानक बदलाव दिखा है। बुधवार को आसमान और अधिक बादल छाए रहने और २-३ दिन तक न्यूनतम तापमान में वृद्धि की संभावना है। दिन में उत्तरी हवा दो किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली। हवा की धीमी रफ्तार के कारण उत्तर भारत में हुई बर्फबारी की ठंडक इधर नहीं आ रही है।
————

———
१० किमी से दूर सामान भेजा तो लगेगा ई-वे बिल, एंटी इवेजन ब्यूरों की कार्यशाला आयोजित
जबलपुर. प्रदेश में लागू होने वाले ई-वे बिल की जानकारी ट्रांसपोर्टर को देने के लिए वाणिज्यिक कर विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो की ओर से मंगलवार को कार्यशाला की गई। इसमें बताया गया कि कोई भी व्यापारी यदि ५० हजार से अधिक कीमत की वस्तु भेजता है तो उसके लिए ई-वे बिल जरूरी होगा। इसी तरह १० किमी से दूर कोई भी वस्तु के परिवहन पर यह सामान्य ग्राहकों के लिए भी जरूरी होगा। विभाग के अधिकारियों ने इसकी महत्वपूर्ण बातों से अवगत कराया।
—————–
निगम सदन में हेरिटेज सिटी पर हंगामा, निगमायुक्त के निंदा प्रस्ताव की मांग करने वाला विपक्ष अब मौन,
अनिश्चितकाल के लिए सदन की बैठक स्थगित
जबलपुर. नगर निगम सदन की धारा-३० की विशेष बैठक मंगलवार को साधारण सभा में बहुमत से पारित हेरिटेज सिटी के प्रस्ताव पर चर्चा की भेंट चढ़ गई। मंगलवार का पूरा दिन बातों और आरोपों में बिता दिया गया। बेदम विपक्ष के ढीले तेवरों के बीच सत्तापक्ष ने हमला करने का मौका नहीं छोड़ा। निगमायुक्त के बैठक में न आने के साथ ही अफसरशाही, मनमानी, भ्रष्टाचार का हल्ला मचाने वाले विपक्ष की मंगलवार को बोलती भी बंद रही। पिछली बैठक में निगमायुक्त के न रहने पर उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव का हल्ला मचाने वाला विपक्ष मंगलवार को उनकी मौजूदगी में एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। आखिर में शाम को छह बजे अध्यक्ष सुमित्रा बाल्मीकि ने बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।
————————-
नकली किन्नरों पर कार्रवाई की मांग, प्रदर्शन की मांग को लेकर एसपी से शिकायत करने पहुंचे किन्नर

जबलपुर. नकली किन्नरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एक बार फिर हीरा बाई गुट के किन्नर मंगलवार को एसपी ऑफिस पहुंचे। नारेबाजी व प्रदर्शन कर किन्नरों ने मकसूद व उसके गुट पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद वे पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय भी पहुंचे। बता दें कि पिछले दिनों संजीवनी नगर और फिर मदन महल में मकसूद किन्नर व उसके साथियों ने हीरा बाई गुट के माही व अन्य किन्नरों पर हमला किया था। हमलों से नाराज हीरा बाई के गुट के किन्नर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
———————-
विश्व विकलांग दिवस पर मानस भवन में हुई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां ,रैली में शामिल हुए दिव्यांगों में दिखा उत्साह
सांस्कृतिक आयोजनों के पूर्व जन जागरण रैली निकाली गई। कमानिया गेट से रैली का शुभारंभ हुआ, जिसमें सभी दिव्यांग संस्थाएं शामिल हुईं। डॉ. जितेंद्र जामदार ने रैली को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर डीआरके सबलोक, देवेंद्र सोनी, मुकेश सेन, कोयली सेन, उमा पिल्ले, पूरनचंद्र मिश्रा, मनीषा जैन, निधि गुप्ता सहित अन्य की उपस्थिति रही। दृष्टिबाधित विद्यालय के स्टूडेंट्स ने पे्रम उमड़कर आया मरने के बाद विषय पर नाटक प्रस्तुत किया। नाटक के जरिए उन्होंने बताया कि मां को जीते-जीते बेटा अनाथाश्रम छोड़ जाता, वहीं मां के स्वर्ग सिधारने के बाद मां की अहमियत समझ आती है। इसी तरह देशभक्ति गीतों पर आकर्षक नृत्य हुआ, वहीं छत्तीसगढ़ के महुआ झरे… गाने पर लोक नृत्य भी खूब पसंद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो