scriptमैटल-क्रॉकरी की दुकान में भड़की आग, बीच बाजार में हादसे से अफरा-तफरी, देखें वीडियो | fire in shoping complax Flame in metal-crockery shop at jabalpur | Patrika News
जबलपुर

मैटल-क्रॉकरी की दुकान में भड़की आग, बीच बाजार में हादसे से अफरा-तफरी, देखें वीडियो

दो घंटे बाद आग पर काबू पाया

जबलपुरMar 05, 2018 / 12:28 pm

Premshankar Tiwari

fire in shoping complax Flame in metal-crockery shop at jabalpur,Jabalpur,jabalpur police,sun rain fire in jabalpur,jabalpur muncipal corporation,

fire in shoping complax Flame in metal-crockery shop at jabalpur

जबलपुर। शहर के मुख्य व्यावसायिक क्षेत्र में रविवार की रात को अचानक आग की लपटें उठने से दहशत मच गई। घटना रसल चौक के पास हुई। जहां, पूजा मैटल-क्रॉकरी दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। दूसरी मंजिल पर लगी आग की चपेट में कॉम्प्लेक्स का ऊपरी तल भी आ गया। स्थानीय लोगों की सूचना दमकल मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की कसरत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बंद थी दुकान-गोदाम
प्रत्यक्षदर्शियों को रविवार की रात को करीब 10 बजे नौदराब्रिज-रसल चौक के बीच स्थित एक कॉम्प्लेक्स में मौजूद क्रॉकरी के दुकान और गोदाम में आग भड़की। आग की लपटों ने कॉम्प्लेक्स के दूसरे और तीसरे तल को चपेट में ले लिया था। घटना के वक्त दुकान और गोदाम दोनों थे। इस कारण जब मौके पर दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें आग बुझाने के लिए अंदर जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

पानी की पहली ट्रिप बेकार
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगने की सूचना पर फायर बिग्रेड के 2 वाहन मौके पर पहुंचे। लेकिन पहली ट्रिप के पानी से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद वाटर ब्राउजर, टैंकर सहित करीब 8 फायर बिग्रेड को मौके पर लगाया गया। इसके बाद फायर फाइटर पहली मंजिल तक पहुंच पाए और आग पर नियंत्रण पाया गया।

रह-रहकर सुलगती रही आग
दमकल कर्मियों के अनुसार दूसरे और तीसरे तल पर स्थित गोदाम का शटर नहीं खुलने के कारण आग पूरी तरह से नहीं बुझ पा रही थी। वाटर बाउजर से कई बार गोदाम के पिछले हिस्से की खिड़कियों के जरिए पानी की बौछारें की गई। इससे आग फैलना बंद हो गया। लेकिन रह-रहकर आग सुलगती रही। इसके चलते क्षेत्र में रात भर दहशत बनी रही।

कागज और कतरन
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गोदाम में रखी क्रॉकरी की कागज और कतरन से पैक थी। आग लगने पर कागज और कतरन तेजी से जलने लगे। इस कारण आग तेजी से फैली। इससे क्षेत्र में कई घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। हालांकि अग्निहादसे में नुकसान का आंकलन अभी नहीं हुआ है।

Home / Jabalpur / मैटल-क्रॉकरी की दुकान में भड़की आग, बीच बाजार में हादसे से अफरा-तफरी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो