scriptGanja smuggling : police caught Ganja worth Rs 2 crore, two arrested | प्याज की आड़ में गांजा की तस्करी, दो करोड़ रुपए कीमत, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

प्याज की आड़ में गांजा की तस्करी, दो करोड़ रुपए कीमत, दो आरोपी गिरफ्तार

locationजबलपुरPublished: Feb 10, 2024 12:06:02 pm

Submitted by:

Lalit kostha

प्याज की आड़ में गांजा की तस्करी, दो करोड़ रुपए कीमत, दो आरोपी गिरफ्तार

 

Ganja smuggling
Ganja smuggling

कटनी. गांजा तस्करी के संगठित अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) इंदौर और कटनी की पुलिस टीम ने दो करोड़ रुपए की कीमत का 10 क्विंटल गांजा बरामद किया है। खेप ओडिशा से मैहर भेजी गई थी। गिरफ्तार किए गए दो तस्करों से नेटवर्क के बारे में पूछतांछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार एनसीबी इंदौर को ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप रवाना होने की सूचना मिली थी। ट्रैकिंग किए जाने पर गांजा लोड ट्रक बड़वारा के रास्ते कटनी जिले की ओर आने का पता चला।

Ganja smuggling
Ganja smuggling IMAGE CREDIT: Ganja smuggling

एनसीबी की टीम ने निरीक्षक अरविंद शर्मा और बड़वारा टीआइ अनिल यादव के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान संदेह के आधार पर पठरा के समीप ढाबे पर खड़े ट्रक नम्बर सीजी 08 एके 2857 की पड़ताल शुरू की। ट्रक के साथ मिले दो लोगों ने प्याज लोड होने की बात कही। लेकिन जब पुलिस टीम ने ट्रक पर चढकऱ प्याज की बोरियां हटाई तो गांजा का जखीरा मिला। दोनों को हिरासत में लेकर ट्रक बड़वारा थाना ले जाया गया। बोरियों व पैकेटों में बंद गांजे का वजन 10 क्विंटल निकला। जिसका अनुमानित मूल्य दो करोड़ रुपए आंका गया है।

Ganja smuggling
Ganja smuggling IMAGE CREDIT: Ganja smuggling

छग के हैं आरोपी
गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए दो युवक छत्तीसगढ़ के निवासी हैं। जिन्होंने रेशमलाल निवासी राजनांदगांव व इंद्रसेन निवासी जांचगीर चांपा के रूप में पहचान बताई है। आरोपियों से गांजा तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछतांछ चल रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि गांजा की खेप मैहर किसके पास भेजी जा रही थी।

कटनी-जबलपुर है रूट
जबलपुर और कटनी गांजा तस्करी का बड़ा रूट है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा होने के कारण इन दोनों जिलों के ग्रामीण और कच्चे रास्तों का इस्तेमाल तस्करी में किया जाता है। हालांकि पुलिस और दूसरी एजेंसियों नेटवर्क तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम मुखबिर की सूचना व सर्विलांस के आधार पर वाहन को ट्रैक कर रही थी। कटनी पुलिस के सहयोग से बड़वारा के पठरा में 10 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त किया गया है।

अभिजीत रंजन, एसपी, कटनी

ट्रेंडिंग वीडियो