लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सुरक्षा का हाईटेक प्लान तैयार, यहां मिलेगी पल-पल की जानकारी

29 अप्रैल को तारीख को मतदान और मतदान केन्द्रों की स्थिति पर रखी जाएगी लगातार नजर

By: abhishek dixit

Published: 21 Apr 2019, 05:48 PM IST

जबलपुर. लोकसभा चुनाव की पल-पल की जानकारी कलेक्टर कार्यालय में बनने वाले कंट्रोल रूम में आएगी। 29 अप्रैल को तारीख को मतदान और मतदान केन्द्रों की स्थिति पर लगातार नजर रखने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने जिला स्तर पर कम्यूनिकेशन प्लान तैयार किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में कम्यूनिकेशन प्लान की समीक्षा की। उन्होंने इसके बेहतर और कारगर इस्तेमाल के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कम्यूनिकेशन प्लान का इस्तेमाल मतदान के प्रतिशत की जानकारी लेने के साथ-साथ मतदान से जुड़ी हर एक सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान के लिए भी करने के निर्देश दिये ताकि किसी भी विषम स्थिति से तत्काल निपटा जा सके।

Read Also : Loksabha election 2019 : प्रधानमंत्री की आमसभा को अनुमति नहीं देने पर भाजपा ने उठाए सवाल

बताया गया कि मतदान केन्द्र आवंटित होने के बाद मतदान दलों में नियुक्त मतदान कर्मियों को भी इस कम्यूनिकेशन प्लान में शामिल कर लिया जाएगा। कम्यूनिकेशन प्लान के माध्यम से मतदान की पल-पल की स्थिति पर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी। एकत्र जानकारी से निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाएगा।

प्रेक्षक ने ली जानकारी
कम्यूनिकेशन प्लान की समीक्षा बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्रीमती वी अमुथ्थावल्ली विशेष रूप से मौजूद थीं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए बनाये गये जिले के कम्यूनिकेशन प्लान की विस्तार से जानकारी ली तथा कम्यूनिकेशन टीम के सभी सदस्यों को कुशलता और दक्षता के साथ अपने कार्य को अंजाम देने की बात कही।

Read Also : लोकसभा चुनाव 2019: साध्वी प्रभा ठाकुर के बयान पर बवाल, वित्त मंत्री ने जमीन पर बैठकर दी शिकायत- देखें वीडियो

अंतिम चरण का प्रशिक्षण शुरू
लोकसभा चुनाव के लिए जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने नियुक्त किए गए मतदान कर्मियों का अंतिम चरण का प्रशिक्षण होम साइंस कॉलेज और मॉडल हाई स्कूल में प्रारंभ हुआ।

abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned