scriptmonsoon departure date 2019 मानसून विदाई का समय आ गया, इस समय बंद होगी बारिश | monsoon departure date 2019, monsoon kab jayega | Patrika News
जबलपुर

monsoon departure date 2019 मानसून विदाई का समय आ गया, इस समय बंद होगी बारिश

मानसून विदाई का समय आ गया, इस समय बंद होगी बारिश
 

जबलपुरSep 30, 2019 / 12:01 pm

Lalit kostha

monsoon rain

monsoon departure date 2019, monsoon kab jayega

जबलपुर। देरी से आया मानसून उस मेहमान की तरह हो गया हो जाने का नाम नहीं लेते हैं, किंतु अब इसके लौटने को आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले एक हफ्ते में यानि नवरात्रि के बाद मानसून लौट जाएगा। बारिश बंद होने की संभावना मौसम वैज्ञानियों ने जताई है। हालांकि पिछले दो दिनों से बारिश नहीं हुई है, शहर में कहीं कहीं रिमझिम फुहारों से बारिश हुई है।

चक्रवाती हवा के प्रभाव से एक बार फिर झमाझम बारिश हुई। शनिवार रात मानूसनी बादल करीब एक इंच पानी बरसा गए। इसके साथ ही सीजन में औसत से करीब 12 इंच ज्यादा बारिश हो चुकी है। देर से आए मानसून के बादलों के देर तक सक्रिय रहने से रुक-रुक कर छिटपुट और हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार देर रात वर्षा के बाद काले बादल रविवार सुबह भी छाए रहे। शनिवार शाम और रात को तेज बारिश के बाद रविवार को दिन में भी छिटपुट वर्षा हुई। सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 0.6 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही सीजन में कुल बारिश का आंकड़ा 1621.4 मिमी हो गया है।

Home / Jabalpur / monsoon departure date 2019 मानसून विदाई का समय आ गया, इस समय बंद होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो