scriptmissing girls लड़की गायब हुई, तो अब पूरे मोहल्ले के घरों की तलाशी लेगी पुलिस | MP police unique searching Idea for missing girls | Patrika News
जबलपुर

missing girls लड़की गायब हुई, तो अब पूरे मोहल्ले के घरों की तलाशी लेगी पुलिस

किशोरियों के गायब होने का मोहल्लों में घर-घर जाकर पता लगाएगी पुलिस, महिला अपराधों में संवेदनशीलता बरतने एसपी ने दिए थाना प्रभारियों को निर्देश

जबलपुरJan 13, 2018 / 01:53 pm

Lalit kostha

MP police unique searching Idea for missing girls

MP police unique searching Idea for missing girls

कटनी. शहर सहित ग्रामीण थाना क्षेत्रों के कुछ गांवों से किशोरियों के लापता होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ये किशोरियां किन वजहों से गायब हो रही हैं इसका वास्तविक कारण पता करें। जांच अधिकारी किशोरी के घर, मोहल्ले में जाकर कारण पता करें, लोगों से बातचीत करें। इसके बाद यह सुनिश्चित करें कि कैसे किशोरियों के गायब होने पर लगाम लगाया जा सकता है। यह बातें गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित क्राइम मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सभी थाना प्रभारियों से कहीं।

READ MORE – makar sankranti 2018 मकर संक्रांति से जुड़ा है इस नदी का खास रहस्य, स्नान से होती है अमृत प्राप्ति

इस दौरान एसपी ने २०१७ में घटित हुए अपराधों, विभाग की कार्यप्रणाली की समीक्षा करते हुए २०१८ के एजेंडे पर फोकस किया। इस दौरान एसपी ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण के लिए सभी थाना प्रभारी तत्परता से काम करें। कोशिश यह रहें कि हमारा जिला अपराध मुक्त बने।

हमेशा रहें अपडेट
एसपी अतुल सिंह ने कहा कि सभी थाना प्रभारी हमेशा अपडेट रहें। इसके अलावा स्टॉफ एसआई, एएसआई, प्रधान आरक्षक, आरक्षकों सहित अन्य स्टॉफ को अपडेट रहने की बात कही। क्राइम मीटिंग के दौरान कहा कि महिलाओं के साथ घटित होने वाले अपराधों में संवेदनशीलता बरतें। तत्काल आरोपियों पर कार्रवाई करें। इस दौरान एसपी ने सभी थानों के पेंडिंग मामलों को जल्द से जल्द निराकृत करने की बात कही। एसपी ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पब्लिक से कनेक्टिविटी बढ़ाएं।

READ MORE – सिर्फ दूसरों को पढ़ा रहे स्वच्छता का पाठ PM MODI के ये नेता

गांवों में संवाद, जागरुकता कार्यक्रम आदि के माध्यम से लोगों को जागरुक करें। सोशल मीडिया के माध्यम से बढ़ रहे अपराधों के नियंत्रण को लेकर भी चर्चा की। बैठक में कोतवाली थाना टीआई शैलेष मिश्रा, माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह, एनकेजे धीरज राज, कुठला रवींद्र द्विवेदी, कैमोर, विजराघवगढ़, बरही, बड़वारा, ढीमरखेड़ा, उमरियापान, बहोरीबंद, स्लीमनाबाद, रीठी सहित चौकी प्रभारी शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो