scriptनेल आर्ट के सबसे खूबसूरत डिजाइन, जो हर किसी को कर ले अट्रेक्ट | Nail Art and home made beauty tips in hindi | Patrika News

नेल आर्ट के सबसे खूबसूरत डिजाइन, जो हर किसी को कर ले अट्रेक्ट

locationजबलपुरPublished: Feb 22, 2018 12:53:34 pm

Submitted by:

Lalit kostha

स्टिकर नेल आर्ट से बढ़ रही हाथों की खूबसूरती

nail art

nail art

जबलपुर। नेल्स को खूबसूरत बनाने के लिए सिटी गर्ल्स इन दिनों नेल आर्ट को सबसे ज्यादा पसंद कर रही हैं। डिफरेंट किट्स का यूज करके नेल्स को अट्रैक्टिव बनाया जा रहा है। डिफरेंट नेल पॉलिश के साथ अब गर्ल्स अलग-अलग स्टिकर का उपयोग भी कर रही हैं। इन स्टिकर्स में एनिमल के साथ मिनियंस भी गल्र्स के फेवरिट बन चुके हैं। उनका कहना है कि किसी भी पार्टी के लिए वे नेल्स को अब डिफरेंट स्टिकर्स और स्टोन वर्क के साथ ही डेकोरेट कर रही हैं, ताकि पर्सनैलिटी के साथ नेल्स को भी अट्रैक्टिव बनाया जा सके।

READ MORE- प्रेमी से मां तुम मेरे साथ ही रहना फिर…बेटी के सामने ही किया ये काम

किट्स ने बढ़ाई सहूलियत
सिटी मार्केट के साथ ऑनलाइन मार्केट में कई तरह की एेसी नेल आर्ट से जुड़ी किट्स अवेलेबल हैं, जो कि नेल आर्ट करने वालों के लिए बेस्ट साबित हो रही है। इन टूल्स की मदद से वे कई तरह के नेल आर्ट को खुद की बनाकर ट्राई कर रही हैं। इतना ही नहीं आर्टिफिशियल नेल्स की डिमांड भी इन दिनों बहुत है। किसी भी पार्टी में जाने के लिए सिटी गल्र्स द्वारा इन डेकोरेटिव नेल्स आर्ट वाले आर्टिफिशियल नेल्स को कैरी कर रही हैं।

READ MORE- बेकाबू ट्रक घर में घुसा, 10 की मौके पर मौत- देखें वीडियो

सन-शेड वाला लुक
नेल्स आर्ट में इन दिनों सन एंड शेड वाला लुक मोस्ट डिमांडिंग है। इसमें हाफ नेल में लाइट कलर के साथ हाफ नेल में डार्क कलर के नेल पॉलिश शेड को एप्लाय किया जा रहा है। इसके साथ ही ट्राई कलर में भी वाईट, ब्लैक एंड रेड के साथ ब्लू, पिंक और यलो शेड को लगाया जा रहा है। इन दिनो मैट नेलपेंट्स की डिमांड भी काफी है। इसके चलते मैट में नेलपॉलिश में सबसे ज्यादा नेल आर्ट किए जा रहे हैं।

READ MORE- होली पर करें ये टोटका, जमकर बरसेगा पैसा

ये आर्ट भी आजमाएं-

हार्ट टू हार्ट
अपने नाखून पर सबसे पहले ट्रांसपैरेंट कलर की नेलपॉलिश लगाएं। सूख जाने के बाद नाखून के आखिरी सिरे पर लाल रंग से दिल शेप का नेल आर्ट बनाएं।

फंकी रेड्स
इस नेल आर्ट के लिए दो कलर शेड का यूज होता है। इसके लिए रेड और मैरून कलर का यूज करें। इसे कैरी करते हुए दो कलर्स के बीच डायग्नल गैप छोड़ें। इसी गैप से आपके नेल्स को फंकी लुक मिलेगा।

हार्ट ऑफ गोल्ड
सबसे पहले अपने सभी नेल्स पर व्हाइट कलर की नेल पॉलिश अप्लाई करें। इसके बाद कोई एक नाखून छोड़कर बाकी सभी नेल्स पर रेड डॉट्स बनाएं। जिस नाखून पर प्लेन व्हाइट नेल पॉलिश रह गई है, उस पर गोल्डन कलर की नेलपॉलिश से हार्ट शेप बनाएं।

डिफरेंट शेड्स करें यूज
जरूरी नहीं है कि वेलेंटाइन डे पर रेड कलर ही हाईलाइट हो। आप नेल आर्ट के लिए पीले रंग का यूज भी कर सकती हैं। सबसे पहले पीले रंग की नेल पॉलिश यूज करें और उन पर बाद में ब्लैक कलर से हार्ट शेप बनाएं। यह नेल आर्ट देखने में बड़ा खूबसूरत लगेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो