scriptनर्मदा पर यहां बनेगा सबसे बड़ा और आकर्षक पुल | narmada: big bridge on narmada in jabalpur | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा पर यहां बनेगा सबसे बड़ा और आकर्षक पुल

पुल बनाने के लिए सरकार ने स्वीकृत की करोड़ों रुपए की राशि

जबलपुरMar 01, 2018 / 11:24 am

deepak deewan

narmada: big bridge on narmada in jabalpur

narmada: big bridge on narmada in jabalpur

जबलपुर। संस्कारधानीवासियों की सुविधा के साथ ही क्षेत्र के सौंदर्य में भी वृद्धि होने जा रही है। नर्मदा पर एक बड़ा और आकर्षक पुल बनाया जा रहा है। प्रदेश के बजट में इस पुल की घोषणा की गई है। पुल निर्माण की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग को दी है। बजट प्रस्तुत करते हुए वित्तमंत्री जयंत मलैया ने नर्मदा के इस नए पुल के लिए बड़ी राशि स्वीकृत भी कर दी है। राशि स्वीकृति के साथ ही पुल निर्माण का काम जल्द शुरु होने के आसार हैं। बजट में जिले में दो बड़ी सड़कों की सौगात भी दी गई है।

भेड़ाघाट में बनेगा पुल
अधिकृत जानकारी के अनुसार नर्मदा पर प्रस्तावित पुल भेड़ाघाट में बनाया जाएगा। इस पुल के निर्माण की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग को दी है। भेड़ाघाट नर्मदा नदी के सबसे विख्यात घाटों में से एक है। यहां स्थित धुआंधार जलप्रपात के कारण यह दुनियाभर में जाना जाता है। साथ ही संगमरमर की चट्टानों के लिए भी यह प्रसिद्ध है। भेड़ाघाट में पर्यटकों की गहमागहमी हमेशा बनी रहती है। यहां आसपास के पर्यटकों से लेकर देश-विदेश तक के पर्यटक रोज आते हैं। आम दिनों में भी हजारों पर्यटक यहां आते हैं। गर्मियों में तो भेड़ाघाट टूरिस्टों से भर जाता है। ऐसे में इस पुल के बन जाने से यहां आते टूरिस्टों के साथ ही शहरवासियों की भी सुविधा बढ़ जाएगी।

राशि की स्वीकृत
बुधवार को प्रस्तुत प्रदेश के बजट में इस पुल के लिए राशि स्वीकृति की बात कही गई है। यह पुल २७ करोड़ ७४ लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा। बजट में जिले में दो बड़ी सड़कों की सौगात भी दी गई है। प्रस्तुत बजट में जिले में खंजरी से मेंढकी तक की तीन किमी लंबे मार्ग और नटवारा से बामनोदा तक के दो किमी लंबे मार्ग पर सड़क निर्माण की बात कही गई है।

Hindi News/ Jabalpur / नर्मदा पर यहां बनेगा सबसे बड़ा और आकर्षक पुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो