scriptjabalpur rewa fourlane : एनएचएआई की ये कैसी इंजीनियरिंग, गांव से डेढ़ किमी दूर बना दिए बस स्टॉप | NH-7, NHAI, bus stop | Patrika News
जबलपुर

jabalpur rewa fourlane : एनएचएआई की ये कैसी इंजीनियरिंग, गांव से डेढ़ किमी दूर बना दिए बस स्टॉप

जबलपुर-रीवा फोरलेन रोड का मामला : एक दर्जन ग्रामों के लोग होंगे परेशान

जबलपुरAug 19, 2019 / 01:19 am

sudarshan ahirwa

NH-7, NHAI, bus stop

NH-7, NHAI, bus stop

जबलपुर. सिहोरा. फोरलेन निर्माण के दौरान एनएचएआई की बेतरतीब इंजीनियरिंग देखने को मिल रही है। जबलपुर से रीवा के बीच फोरलेन से लगकर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बनाए गए बायपास में गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर बस स्टॉप बना दिए गए हैं। ऐसे में बायपास के किनारे बसे गांव के लोगों को बस और दूसरे साधनों के लिए लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा। यह स्थिति जबलपुर जिले के धनगवां गांव से लेकर गांधीग्राम तक की है। मनचाही जगह पर बस स्टॉप बनाए जाने से करीब एक दर्जन से अधिक गांव प्रभावित होंगे। बस स्टॉप बनाने के दौरान एनएचएआई और निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

जबलपुर-रीवा फोरलेन रोड निर्माण के दौरान ग्राम धनगवां से बायपास बनाया गया था। बायपास में यात्री वाहनों के रोकने के लिए एनएचएआई ने डेढ़ किलोमीटर दूर बस स्टॉप का निर्माण कर दिया है। ग्राम के विमल यादव, नीरज यादव, अरविंद झारिया,अतुल सेन, राहुल सेन, उत्तम सिंह, मोहित विश्वकर्मा ने बताया कि गांव के लोगों को बस पकडऩे के लिए लंबा रास्ता तय करना पड़ता है। खासकर रात के समय गांव लौटते समय अंधेरे में यात्री बसें बायपास पर यात्रियों को छोड़ देती हैं। ऐसे में महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा परेशानी होती है। कुछ ऐसी ही स्थिति घाटसिमरिया बायपास की है। यहां भी बस स्टॉप करीब दो किलोमीटर दूर बना दिया गया है।

35 किमी के दायरे में एक दर्जन गांव प्रभावित
फोरलेन सडक़ बनने से आवागमन की सुविधा तो अच्छी हो गई, लेकिन करीब 35 किलोमीटर के दायरे में बसे ग्राम धनगवां, मोहला, बरगी, बडख़ेरा, मोहसाम, घाटसिमरिया, मोहतरा, जुझारी, कछपुरा, गोसलपुर, धमधा, रामपुर, गांधीग्राम के लोगों को डेढ़ से दो किलोमीटर दूर बने बस स्टॉप पहुंचने के लिए परेशान होना पड़ेगा।

पार्किंग के लिए हो रहा इस्तेमाल
एनएचएआई द्वारा फोरलेन सडक़ पर बायपास पर बनाए गए स्टॉप का उपयोग सिर्फ पार्किंग के लिए हो रहा है। बस स्टॉप भी इतने छोटे बनाए गए हैं कि 8 से 10 लोग भी वहां बैठ नहीं सकते। ऐसे में इन बस स्टॉप का बनाया जाना पूरी तरीके से बेकार है।

Home / Jabalpur / jabalpur rewa fourlane : एनएचएआई की ये कैसी इंजीनियरिंग, गांव से डेढ़ किमी दूर बना दिए बस स्टॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो