scriptcricket satta-पाक-बांग्लादेश मैच पर लगा था 2.95 करोड़ का दांव | Pak-Bangladesh match was on 2.85 million satta | Patrika News
जबलपुर

cricket satta-पाक-बांग्लादेश मैच पर लगा था 2.95 करोड़ का दांव

कोतवाली पुलिस ने नरघय्या में दबिश देकर शातिर सटोरिए प्रिंस जैन को दबोचा

जबलपुरJul 06, 2019 / 11:23 am

santosh singh

 शातिर सटोरिए प्रिंस जैन

शातिर सटोरिए प्रिंस जैन

जबलपुर. क्रिकेट विश्वकप में शुक्रवार को पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच चल रहे मैच में 2.95 करोड़ का सट्टा लगा था। इतना ही नहीं मैच पर दांव लगाने वालों में शहर के 100 से अधिक नामचीन लोग शामिल हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने नरघय्या में कपड़े की दुकान चलाने वाले शातिर सटोरिए विजय नगर निवासी हनी उर्फ प्रिंस जैन को दबोचा। हनी के पास से जब्त मोबाइल फोन में इंस्टॉल सॉफ्टेवयर की मदद से यह सट्टा खेला जा रहा था।
आइजी साइबर सेल को मिली थी सूचना
कोतवाली सीएसपी दीपक मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर साइबर सेल, क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने नरघय्या में दबिश डालकर सटोरिए हनी को दबोचा। उसके पास से जब्त मोबाइल में फर्जी सिम लगा है। उसके पास से 30 हजार रुपए नकद भी जब्त किए गए हैं।
वेबसाइट मिली अपलो
मोबाइल में डब्लूडब्लूडब्लू डॉट मुम्बई एक्सचेंज डॉट कॉम की वेबसााइट अपलोड मिली। इसमें तीन अकाउंट मिले। एक उसका व्यक्तिगत है। दूसरे में 25 लोगों के नाम मिले। वहीं तीसरे में अन्य के नाम हैं। इन सभी के नाम से 2.95 करोड़ रुपए के सट्टे के लेनदेन का पता चला है। फर्जी सिम के इस्तेमाल से खेले जा रहे सट्टे के प्रकरण में कोतवाली थाने में धारा 420, 467, 468, 461, 471, 66डी, 4क सट्टा एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है।
प्रिंस को छुड़ाने पहुंचे राजनीतिक दल के लोग
प्रिंस की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही राजनीतिक दलों से जुड़े कई नेता कोतवाली उसे छुड़ाने पहुंच गए। लगभग दो घंटे तक मामले को रफा-दफा करने का प्रयास होता रहा। प्रकरण मीडिया में आने और अधिकारियों की जानकारी के चलते पुलिस को आखिरकार कार्रवाई करनी पड़ी।
कमीशन पर काम करता है प्रिंस
पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रारम्भिक पूछताछ में पता चला कि ये प्रिंस कमीशन पर काम करता है। मुख्य खिलाड़ी नामदेव नामा का व्यक्ति है। पुलिस इसके बारे में पूछताछ कर रही है। प्रिंस सट्टा लगाने वालों को आइडी-पासवर्ड मुहैया कराता था। इस सट्टे में मोबाइल के माध्यम से ही पूरा खेल होता है।

 

Home / Jabalpur / cricket satta-पाक-बांग्लादेश मैच पर लगा था 2.95 करोड़ का दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो