scriptमाता के भक्तों को रेलवे का गिफ्ट, शुरू की स्पेशल ट्रेन, सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज | Railways gift to durga devotees, special train started | Patrika News
जबलपुर

माता के भक्तों को रेलवे का गिफ्ट, शुरू की स्पेशल ट्रेन, सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज

माता के भक्तों को रेलवे का गिफ्ट, शुरू की स्पेशल ट्रेन, सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज
 

जबलपुरApr 02, 2022 / 10:04 am

Lalit kostha

Railways gift to durga devotees, special train started

Railways gift to durga devotees, special train started

जबलपुर/ नवरात्रि पर यात्रियों की सुविधा के लिए मैहर स्टेशन पर शनिवार से आठ सुपरफास्ट ट्रेनों को अस्थाई स्टॉपेज दिया गया है। ये ट्रेनों आते-जाते, दोनों समय मैहर स्टेशन पर रुकेगी। ताकि, नवरात्रि मेले में शामिल होने वाले श्रृद्धालुओं को मैहर तक आवाजाही में परेशानी ना हो।

यात्रियों को सुविधा देने विशेष ठहराव
आज से 15 दिन तक आठ सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टॉपेज
नवरात्र में स्पेशल ट्रेन भी चलेगी

जबलपुर रेल मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन के अनुसार आठ जोड़ी मेल सुपरफास्ट ट्रेनों को दो अप्रेल से 16 अप्रेल, तक के लिए मैहर स्टेशन पर विशेष ठहराव स्वीकृत किया गया है। इसमें कुर्ला-गोरखपुर, कुर्ला-छपरा, चेन्नई-छपरा, सिकंदराबाद-दानापुर, वलसाड-मुजफ्फरपुर, एलटीटी-गुवाहाटी, सूरत-छपरा और एलटीटी-प्रयागराज एक्सप्रेस शामिल हैं।

2 से 16 अप्रेल के बीच कटनी-सतना-कटनी (01127/28) मेला स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है। ये ट्रेन कटनी से सुबह 5.45 बजे रवाना होकर सुबह 7.35 बजे मैहर और फिर सुबह 9.15 बजे सतना पहुंचेगी। वापसी में सतना से सुबह 10.40 बजे रवाना होकर पूर्वान्ह 11.25 बजे मैहर और दोपहर 1.45 बजे कटनी स्टेशन पहुंचेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए मैहर स्टेशन पर नवरात्र के दौरान अतिरिक्त टिकट काउंटर भी खोले जा रहे हैं।

जनरल टिकट की सुविधा भी बढ़ी
जबलपुर रेल मंडल में शुक्रवार से आठ एक्सप्रेस ट्रेनों के सामान्य दर्ज के कोच में जनरल टिकट पर यात्रा की शुरुआत हो गई है। इससे यात्री स्टेशन पर अनारक्षित टिकट लेकर जनरल कोच में सफर कर सकेंगे। शुक्रवार से श्रीधाम, शक्तिपुंज, महाकौशल, दयोदय, जबलपुर-यशवंपुर, रीवा-राजकोट, रीवा-बिलासपुर और रीवा-अंबेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच के लिए अनारक्षित टिकट मिलने लगे है। इंटरसिटी ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा पहले ही बहाल हो चुकी है।

Hindi News/ Jabalpur / माता के भक्तों को रेलवे का गिफ्ट, शुरू की स्पेशल ट्रेन, सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो