scriptरानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने घोषित की परीक्षाओं की तारीख, शुरू कर दें तैयारी… | Rani Durgavati University declared the dates of examinations | Patrika News
जबलपुर

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने घोषित की परीक्षाओं की तारीख, शुरू कर दें तैयारी…

बीए, बीकॉम व बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 15 मार्च से

जबलपुरMar 05, 2019 / 03:37 pm

abhishek dixit

जबलपुर. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा बीए, बीकॉम व बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं की समय सारिणी घोषित कर दी गई है। घोषित समय सारिणी के अनुसार बीए, बीकॉम व बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 15 मार्च से प्रारंभ हो रही है। बीएससी की परीक्षा सुबह 7 से 11 बजे तक संचालित होंगी। बीए की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और बीकॉम की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक संचालित होंगी। बीए पाठयक्रम में जिन छात्रों ने कम्प्यूटर एप्लीकेशन एवं गणित विषय लिया है। वे सभी छात्र इन विषयों की परीक्षा बीएससी की समय सारिणी में दर्शायी गई तिथियों में प्रश्न पत्र देंगे। वहीं बीएससी के जिन छात्रों ने अर्थशास्त्र एवं भूगोल विषय लिए है, वे सभी छात्र बीए की घोषित समय सारिणी अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है। एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

Exam 2019

इसी सप्ताह भेजें प्रायोगिक परीक्षा के अंक
वहीं प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों से प्रायोगिक परीक्षा के अंक प्रेषित करने में ढिलाई से मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के एमबीबीएस पार्ट-2 के जल्द नतीजे घोषित करने की कवायद पर पानी फिर सकता है। इससे परेशान विश्वविद्यालय प्रबंधन ने समस्त मेडिकल कॉलेजों को नोटिस जारी किया है। एमबीबीएस फायनल पार्ट-2 की प्रायोगिक परीक्षा के परिणाम इसी सप्ताह प्रेषित करने के निर्देश दिए है। विवि को हर हालत में 30 मार्च तक एमबीबीएस पार्ट-2 का परीक्षाफल घोषित करना है। अभी तक कुछ कॉलेजों से प्रेक्टिकल की आवश्यक जानकारी प्राप्त नहीं होने से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। विवि ने परीक्षा परिणाम समय पर घोषित करने के प्रयास में प्रायोगिक परीक्षा के लिए विशेषज्ञों के पैनल तैयार कर कॉलेजों को भेज दिए है। लेकिन, कई कॉलेजों ने अभी तक प्रायोगिक परीक्षा की तिथि निर्धारित नहीं की है। परीक्षा को लेकर एमसीआइ को सूचना नहीं दी है। कॉलेजों के प्राचार्य को निर्देशित किया है कि पैनल और प्रायोगिक परीक्षा की तारीख अनिवार्य रूप से एमसीआइ को भेजें। प्रायोगिक परीक्षा में छात्र-छात्राओं को प्राप्त अंक की जानकारी ऑनलाइन एवं हॉर्डकॉपी में विवि को तुरंत भिजवाना सुनिश्चित करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो