scriptतीन साल में ही फट गई दीवारें, प्लास्टर उखड़ा | the broken walls and plaster in three years only | Patrika News
जबलपुर

तीन साल में ही फट गई दीवारें, प्लास्टर उखड़ा

ग्राम पंचायत बडख़ेरा का भवन जर्जर, बिना परीक्षण आरइएस ने जारी कर दिया क्लीयरेंस सर्टिफिकेट

जबलपुरMar 04, 2019 / 01:25 am

sudarshan ahirwa

the broken walls and plaster in three years only

the broken walls and plaster in three years only

जबलपुर. मझौली तहसील की ग्राम पंचायत बडख़ेरा का पंचायत भवन तीन साल में ही जर्जर स्थिति में पहुंच गया है। भवन की दीवारों में दरारें आ गई हैं। प्लास्टर उखड़ चुका है। भवन की खस्ताहाल स्थिति के बावजूद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों ने बिना परीक्षण किए क्लीयरेंस सर्टिफिकेट भी दे दिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बडख़ेरा के नए पंचायत भवन के निर्माण के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग क्रमांक-2 जबलपुर ने टेंडर आमंत्रित किए थे। निर्माण का ठेका 10 लाख 85 हजार में लिया गया था। पंचायत भवन बनकर तैयार हो गया। काम पूरा होने के बाद आरइएस विभाग के अधिकारियों ने काम की गुणवत्ता देखे बिना ही सीसी जारी कर दी। निर्माण कार्य के दौरान विभाग के सहायक यंत्री और एसडीओ ने एक बार भी काम की गुणवत्ता का निरीक्षण नहीं किया।

ग्रामीणों ने कई बार इस मामले की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की, लेकिन लापरवाही का नमूना देखिए अधिकारियों ने स्थल का मौका मुआयना तक नहीं किया, जिसके चलते पूरा निर्माण ही घटिया तरीके से हो गया। निर्माण कार्य की गुणवत्ता कितनी घटिया थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है ग्राम पंचायत भवन तीन साल में ही जर्जर हो गया।

Home / Jabalpur / तीन साल में ही फट गई दीवारें, प्लास्टर उखड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो