script100 मीटर की दूरी पर पानी की टंकी, फिर भी बूंद-बूंद पानी का संकट | Water tank at 100 meters, yet there is water crisis | Patrika News
जबलपुर

100 मीटर की दूरी पर पानी की टंकी, फिर भी बूंद-बूंद पानी का संकट

जबलपुर शहर में भी वाहनों से दूर से पानी भरकर लाने मजबूर हैं लोग
 
 

जबलपुरApr 05, 2021 / 09:09 pm

shyam bihari

People drop by drop in Khandwa

People drop by drop in Khandwa

 

यह है स्थिति
-2 साल पहले हुआ टंकी का निर्माण
-6 साल हो गए निगम सीमा में शामिल
जबलपुर। पानी की उच्चस्तरीय टंकी बने दो साल हो गए फिर भी जबलपुर के मानेगांव की क्षीर सागर कॉलोनी में बूंद-बूंद पानी का संकट है। लोग एक-डेढ़ किलोमीटर दूर से प्लास्टिक के कुप्पे, कैन में पानी भरकर लाने मजबूर हैं। पीने से लेकर खाना बनाने, नहाने, कपड़े धोने के लिए पानी साइकिल और दोपहिया वाहनों में ढोकर लाना पड़ रहा है। महज सौ मीटर में सप्लाई लाइन नहीं होने के कारण क्षीर सागर कॉलोनी के रहवासियों तक टंकी का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। क्षेत्रीयजनों का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन से लेकर नगर निगम व कें ट विधायक से भी शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हुआ।

फिलहाल इलाके में बोरिंग से जलापूर्ति की जाती है। गर्मी के दिनों में आए दिन मोटर जल जाती है। इससे जलापूर्ति ठप हो जाती है। इलाके को निगम सीमा में शामिल हुए छह साल हो गए, परंतु अब तक उपयुक्त जलापूर्ति व्यवस्था विकसित नहीं की गई। जल विभाग, नगर निगम कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि क्षीर सागर में जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। जिससे लोगों के घरों तक स्वच्छ पेय जल पहुंच सके। उन्हें दोनों पाली में पर्याप्त पानी मिले।

Home / Jabalpur / 100 मीटर की दूरी पर पानी की टंकी, फिर भी बूंद-बूंद पानी का संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो