RTE की दूसरी सूची जारी कर दी नोडल अधिकारी ने इस स्कूल के लिए, अब प्रबंधन मांग रहा बच्चों से फीस

RTE की दूसरी सूची जारी कर दी नोडल अधिकारी ने इस स्कूल के लिए, अब प्रबंधन मांग रहा बच्चों से फीस

Badal Dewangan | Publish: Jul, 26 2019 01:38:31 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

आड़ावाल के नोडल अफसर (Nodal Officer) ने ज्ञानोदय स्कूल (School) के लिए दो बार जारी कर दी सूची, दूसरी सूची में पहले जारी सूची के बच्चों के नाम गायब है

जगदलपुर. RTE Admission: आड़ावाल स्थित ज्ञानोदय हायर सेकेंडरी स्कूल में नर्सरी में एडमिशन के लिए दो बार आरटीई के तहत सीट आबंटन की सूची जारी कर दी गई। पहली सूची में शामिल सात बच्चों के नाम दूसरी सूची से हटा दिए गए। इस पूरे मामले में आरटीई के आड़ावाल नोडल अधिकारी की भूमिका अब सवालों के घेरे में है। मामले में पूर्व में परिजन शिक्षा विभाग और कलक्टर से शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद पहली सूची में जिनके बच्चों का नाम आया, उन्हें एडमिशन नहीं दिया जा रहा है। इस बात से आक्रोशित परिजन गुरुवार को डीईओ दफ्तर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। परिजन डीईओ एचआर सोम के चेंबर में दाखिल हो गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। परिजनों का कहना है कि पहली सूची में उनके बच्चों के नाम थे, दूसरी सूची में उनका नाम हटाया जाना समझ से परे है।

Read More : जगदलपुर स्थित इस स्कूल के 9वीं में पढ़ रहे छात्र ने स्कूल कैंपस में ही पंखे से लटक कर दे दी जान

हालांकि परिजन इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग को ही दोषी बता रहे हैं। पीडि़त परिजन हितेश देवांगन ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी जागृति का स्कूल में आरटीई के तहत एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। लॉटरी में बेटी का नाम आया और उन्होंने 28 जून को प्रवेश की प्रक्रिया पूरी कर ली। २ जुलाई से जागृति स्कूल जाने लगी लेकिन 16 जुलाई को उन्हें बुलाकर स्कूल प्रबंधन ने कहा कि नई सूची में उनकी बेटी का नाम नहीं है। आगे की पढ़ाई करवानी है तो फीस जमा करना पड़ेगा। पत्रिका ने जब इस मामले में नोडल अधिकारी नंदिता अंगोले का पक्ष लेने का प्रयास किया तो उनका नंबर आउट ऑफ कवरेज आ रहा था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned