scriptRs 6 lakh Theft of by entering house on pretext of selling vermilion | सिंदूर बेचने के बहाने घर में घुसकर 6 लाख का माल उड़ाया, तीन आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

सिंदूर बेचने के बहाने घर में घुसकर 6 लाख का माल उड़ाया, तीन आरोपी गिरफ्तार

locationजगदलपुरPublished: Feb 05, 2024 03:14:13 pm

ऐसे ही बस्तर जिले के बकावंड थानांतर्गत ग्राम पाहुरबेल मेें सूने घर से करीब छह लाख रुपए कीमत के जेवर व नकदी पार करने वाले आरोपियों को तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार किया है।

theft_case_in_jagadalpur.jpg
पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो सिंदूर बेचने के नाम पर पहले रेकी करते थे और फिर मौका मिलते ही हाथ साफ कर देते थे। ऐसे ही बस्तर जिले के बकावंड थानांतर्गत ग्राम पाहुरबेल मेें सूने घर से करीब छह लाख रुपए कीमत के जेवर व नकदी पार करने वाले आरोपियों को तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार किया है।
बस्तर पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने बताया कि विगत 6 जनवरी को पाहुरबेल निवासी वीरेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि 5 जनवरी को उसके दोनों बच्चे स्कूल पढ़ने गये थे और वह स्वयं घर पर ताला लगाकर अपनी पत्नी के साथ ग्राम जिराखाल गये थे। दोपहर लगभग 3 बजे वापस लौटने पर घर के दोनों दरवाजों पर लगे ताले टूटे हुए थे और आलमारी को तोड़कर किसी अज्ञात चोर द्वारा आलमारी में रखे नगदी रकम और सोने-चांदी के आभूषणों व मोबाइल फोन को चोरी कर ले गया है।

इस मामले में निरीक्षक दिनेश यादव के नेतृत्व में अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। मौके पर मिले साक्ष्य और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध लोगों से पूछताछ के दौरान तुम्बेरला थाना पापड़ाहांदी ओड़िशा के प्रताप जानी, चैतू जानी और सरस्वती जानी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

सोने चांदी के आभूषण बरामद
पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर 6 मोबाइल, एक देशी कट्टा, 4 सोने क़ा गेहूं दाना, एक सोने क़ा लाकेट, सोने की अंगूठी, 3 जोड़ी चांदी क़ा पायल, एक चांदी क़ा बाजूबंद, एक चांदी क़ा करधन, दो मोटरसाइकिल, एक तमंचा, 1 नग कारतूस, 9 नग बुलेट बरामद किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए

पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार प्रताप जानी अपने पास एक देशी कट्टा रखकर मोटर साइकिल से ओड़िशा से छत्तीसगढ़ सिंदूर बेचने के बहाने से आये और पाहुरबेल में स्कूल के सामने वाले घर पर ताला लगा देखा। ऐसे में प्रताप जानी और चैतु जानी दोनों ने गाड़ियां रोड के किनारे खड़ा करके घर में ताला तोड़कर घर के भीतर दाखिल हो गये। इस दौरान उनकी पत्नी सरस्वती जानी रास्ते में आने जाने वाले लोगों पर निगाह रखी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो