नया सत्र शुरू होने की तिथि को लेकर सस्पेंस हुआ खत्म, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

मध्यप्रदेश में सरकारी स्कूलों की छुट्टी बढ़ने (summer vacation date extended ) के बाद से ही छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी ( worst heatwave) को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी पर बना हुआ सस्पेंस अब खत्म हो गया है

By: Karunakant Chaubey

Published: 13 Jun 2019, 09:25 PM IST

जगदलपुर. इस बार गर्मी छुट्टी खत्म होने और नया सत्र शुरू होने की तारीख को लेकर शिक्षक व पालक पशोपेश में थे । दरअसल इस बार 18 जून से स्कूल खुलने का ऐलान किया गया था, लेकिन इस बीच गर्मी की वजह से 24 जून तक इसे आगे बढ़ाने की सूचना सोशल मीडिया में वायरल होने लगी । जिसके बारे में बताया जा रहा है कि पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के शिक्षा विभाग की यह सूचना है, जहां भीषण गर्मी (worst heatwave) की वजह से 24 जून तक स्कूल नहीं शुरू करने को कहा गया है।

छत्तीसगढ़ में भी अब सस्पेंस खत्म हो चूका है और सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए गर्मी की छुट्टी बढ़ा दी है। स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह ने आज विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर 23 जून तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया।

ये भी पढ़े:वृहस्पतिवार को ये काम घटा सकती है आपके बच्चों और पति की उम्र

आपको बता दें कि प्रदेश में मानसून (Monsoon in chhattisgarh) की देरी की वजह से हर दिन का तापमान 44-45 डिग्री के आसपास जा रहा है। प्रदेश में अभी भी लू की स्थिती बनी हुई। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों (Chhattisgarh govt school) में छुट्टी बढ़ाने (summer vacation) का नया आदेश जारी किया है।

अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शाम को जारी हुए नए आदेश के अनुसार अब प्रदेश के सभी निजी और शासकीय स्कूल 24 जून से खुलेंगे। हर वर्ष 15 जून को स्कूल की गर्मी छुट्टी खत्म हो जाती थी, लेकिन प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी (worst heatwave) की वजह से सरकार ने 23 जून तक छुट्टी (summer vacation date extended ) का ऐलान किया है। हालांकि स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के अवकाश के संबंध में जारी आदेश (3 मई) यथावत रखा है।

 

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned