scriptOmicron Cases: राज्य में 21 ओमिक्रॉन पॉजिटिव की पुष्टि | 21 Omicron positive confirmed in the state | Patrika News
जयपुर

Omicron Cases: राज्य में 21 ओमिक्रॉन पॉजिटिव की पुष्टि

Omicron Cases: पुणे की लैब में भेज गए सैम्पल की आई रिपोर्ट

जयपुरDec 25, 2021 / 06:01 pm

Tasneem Khan

21 Omicron positive confirmed in the state

21 Omicron positive confirmed in the state

Omicron Cases: राज्य में आज 21 ओर कोरोना मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। पुणे की लैब में भेजे गए कोरोना मरीजों के सैम्पल की रिपोर्ट में आज पता चला कि इन 21 मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट है। अब सभी संबंधित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इन मरीजों को ट्रेस करने में लगे हैं। सभी मरीजों को संबंधित अस्पतालों के ओमिक्रॉन डेडिकेटेड वार्ड में आइसोलेट किया जाना है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 5 मरीज विदेश यात्रा से लौटे हैं, 3 मरीज विदेश यात्रियों के सम्पर्क में आए थे और 3 पूर्व में मिले ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में थे। राज्य में अब तक 43 मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से जयपुर में 28, सीकर में 4, अजमेर में 7, उदयपुर में 3 और महाराष्ट्र का एक नागरिक ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया है।
जयपुर के सीएमएचओ प्रथम ने बताया कि आज पुणे से आई रिपोर्ट में जयपुर के 12 मरीज शामिल हैं। अभी चिकित्सा टीम फील्ड में है और इन 12 मरीजों को ट्रेस किया जा रहा है। जो मरीज पहले ही कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं, उन्हें घर में ही आइसोलेट किया जाएगा और जिनमें अभी भी लक्षण या कोरोना पॉजिटिव हैं, उन्हें आरयूएचएस में भर्ती करवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें: जयपुर में मिले 26 नए कोरोना पॉजिटिव

21 दिसंबर को ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए जयपुर के दोनों मरीजों की पहली कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। दोनों ही आरयूएचएस के ओमिक्रॉन वार्ड में भर्ती हैं। आरयूएचएस के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि दोनों मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। दोनों पति-पत्नी की गुरुवार को आई कोरोना जांच की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। आज दूसरी रिपोर्ट भी आनी है। दूसरी रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बाद आज दोनों को डिस्चार्ज किया जा सकता है। उनका कहना है कि अभी कोरोना मरीजों में लक्षण बहुत माइल्ड देखे जा रहे हैं। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या भी कम है। अभी आरयूएचएस में करीब 8 कोरोना मरीज ही भर्ती हैं।

Home / Jaipur / Omicron Cases: राज्य में 21 ओमिक्रॉन पॉजिटिव की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो