scriptराजस्थान में सामने आए कोरोना के 47 नए मामले, जयपुर के एक और थाना इलाके में लगा कर्फ्यू | 47 more positive cases have been reported in rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में सामने आए कोरोना के 47 नए मामले, जयपुर के एक और थाना इलाके में लगा कर्फ्यू

राजस्थान में गुरुवार दोपहर तक 47 नए संक्रमित मिले। इसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 430 पर पहुंच गई है।

जयपुरApr 09, 2020 / 04:15 pm

Santosh Trivedi

coronavirus cases in rajasthan

कई स्थानों पर पुलिस तैनात है और आने जाने वालों पर नजर रख रही है।

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार दोपहर तक 47 नए संक्रमित मिले। इसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 430 पर पहुंच गई है। कोरोना का मामला सामने आने के बाद जयपुर के खो नागोरियान थाना इलाके के रहीम नगर और उसके आस पास के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगाया गया है। जानिए प्रदेश से कोरोना को लेकर पांच बड़ी खबरें।


1. राजस्थान में 47 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए
राजस्थान में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव के 47 नए मामले आने के साथ ही पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 430 हो गया है। आज जयपुर में 11, झुंझूनूं, झालावाड़ और टोंक में सात—सात, जैसलमेर में पांच, जोधपुर में तीन, बांसवाड़ा में दो और बाड़मेर में एक मामला सामने आया। चार पॉजिटिव ईरान से लाए गए भारतीय हैं।

2. भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण प्रसार पर पूर्ण नियंत्रण
राजस्थान में सबसे पहले 19 मार्च को छह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले भीलवाड़ा शहर में स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से कोरोना वायरस की चैन को तोड़ दिया है। शहर में छह दिन से नया पॉजिटिव केस सामने नहीं आने से प्रशासन ने राहत महसूस की है।

3. बाड़मेर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव
बाड़मेर जिले में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव पाया गया है। धोरीमन्ना के कितनोरिया गांव में बुधवार देर रात एक कोरोना पॉजीटिव सामने आया। जयपुर के इस शिक्षक के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन व पुलिस अलर्ट हुई है।

4. पाक विस्थापितों को उपलब्ध कराएं राशन सामग्री
प्रदेश के किसी भी जिले में रह रहे पाक विस्थापित जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध कराने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। सीएम गहलोत ने निर्देश दिए कि ऐसे जरूरतमंद पाक विस्थापित परिवार जो किसी भी सामाजिक सुरक्षा योजना के दायरे में नहीं आ रहे हैं, उन्हें राशन सामग्री के किट पहुंचाए जाएं।

5. लॉकडाउन की वजह से दुबई में खुद फंंसे लेकिन वहीं से कर रहे अपनोंं की सेवा
लॉकडाउन के दौरान उदयपुर जिले में दानादाता व समाजसेवी अपने-अपने स्तर से लोगों की मदद कर कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे ही एक समाजसेवी जो कोरोना संक्रमण के चलते दुबई से अपने वतन नही लौट पाए, लेकिन यहां जरूरतमन्दों की मदद करना नहींं भूले। वर्षोंं से दुबई में व्यापार करने वाले वल्लभनगर तहसील के मुरडिया निवासी शंकर लाल गुर्जर ने उपखण्ड क्षेत्र के आधा दर्जन गांवोंं में लॉकडाउन के दौरान अब तक 450 जरूरतमंद परिवार वालो के लिए राशन सामग्री किट दिए।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में सामने आए कोरोना के 47 नए मामले, जयपुर के एक और थाना इलाके में लगा कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो