script एसीएस और कमीश्नर ने किया अस्पतालों का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप | ACS and Commissioner Medical inspected hospitals, created a stir | Patrika News

एसीएस और कमीश्नर ने किया अस्पतालों का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2024 02:38:46 pm

Submitted by:

Devendra Singh

चिकित्सा विभाग के दो आला अधिकारियों ने शनिवार को राजधानी जयपुर के दो अलग-अलग अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

jk_lon_ni.jpg
जयपुर. चिकित्सा विभाग के दो आला अधिकारियों ने शनिवार को राजधानी जयपुर के दो अलग-अलग अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एससीएस मेडिकल शुभ्रा सिंह ने आज सुबह महिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान एसीएस ने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं और व्यवस्था को देख कुछ चीजों में जल्द से जल्द सुधार करने के निर्देश दिए। एसीएस ने कर्मचारियों की बायोमेट्रिक हाजिरी चैक की। इस दौरान उन्होंने मरीजों से भी बात की। इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ राजीव बगरहट्टा व अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे। एसीएस मेडिकल शुभ्रा सिंह ने कहा कि अस्पताल परिसर में टॉयलेट संबंधी कुछ समस्याएं है, जिन्हें जल्द सुधारा जाएगा। इस संबंध में इंजीनियर्स से बात करेंगे। अस्पताल में किचन व्यवस्था सही मिली है। तीन हफ्ते में करीब ढ़ाई हजार निरीक्षण हुए है। जिसका असर दिखने लगा है। शौचालयों की दशा सुधरने लगी है। शहर में स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताओं को देखते हुए निरीक्षण किए जा रहे है।
इधर जेके लोन अस्पताल में आज सुबह चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिव प्रसाद मदन नकाते ने निरीक्षण किया। चिकित्सा शिक्षा आयुक्त के अस्पताल पहुंचते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने अस्पताल में जाते ही सबसे पहले कर्मचारियों बायोमेट्रिक हाजिरी को चैक किया। उन्होंने मरीजों से बात कर उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ कैलाश मीणा व अन्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा एसएमएस अस्पताल का औचक निरीक्षण कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो