scriptसंस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश 12 दिसंबर तक, शास्त्री और आचार्य पाठ्यक्रम में होंगे दाखिले | Admission in Sanskrit University#Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan# | Patrika News
जयपुर

संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश 12 दिसंबर तक, शास्त्री और आचार्य पाठ्यक्रम में होंगे दाखिले

जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय ने कुलपति प्रो. रामसेवक दुबे के निर्देश से विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।

जयपुरDec 06, 2022 / 08:23 pm

Rakhi Hajela

संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश 12 दिसंबर तक, शास्त्री और आचार्य पाठ्यक्रम में होंगे दाखिले

संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश 12 दिसंबर तक, शास्त्री और आचार्य पाठ्यक्रम में होंगे दाखिले


जयपुर। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय ने कुलपति प्रो. रामसेवक दुबे के निर्देश से विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। विभिन्न पाठ्यक्रमों में विद्यार्थी 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ 12 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुलसचिव दुर्गेश राजोरिया ने बताया कि संयुक्ताचार्य पाठ्यक्रम के तहत शास्त्री व आचार्य कक्षाओं के लिए वेद, ज्योतिष, साहित्य,व्याकरण और दर्शन में आवेदन करने का अंतिम अवसर विद्यार्थियों के पास है। योग, ज्योतिष एवं कर्मकांड और पीजीडीसीए जैसे डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए भी विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। जिन विद्यार्थियों के पास उच्च माध्यमिक स्तर पर संस्कृत विषय नहीं है, वे भी विश्वविद्यालय के शास्त्री पाठ्यक्रम में आवेदन कर सकते हैं।
राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय
सिंडीकेट में दो विधायक सदस्य मनोनीत
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी ने किया मनोनीत
सीकर विधायक राजेंद्र पारीक हुए मनोनीत
बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा हुए मनोनीत
कुलसचिव दुर्गेश राजोरिया ने दी जानकारी
जयपुर। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय की सिंडीकेट में दो विधायक बतौर सदस्य मनोनीत किए गए हैं। कुलसचिव दुर्गेश राजोरिया ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने सीकर विधायक राजेंद्र पारीक और बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा को विश्वविद्यालय की सिंडीकेट में 15वीं विधानसभा के कार्यकाल तक पुन: सदस्य मनोनीत किया है।

Home / Jaipur / संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रवेश 12 दिसंबर तक, शास्त्री और आचार्य पाठ्यक्रम में होंगे दाखिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो