scriptमिलावट करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, बनाया जाएगा कानून: मंत्री डॉ. रघु शर्मा | adulteration Strict action Will be made law says raghu sharma | Patrika News
जयपुर

मिलावट करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, बनाया जाएगा कानून: मंत्री डॉ. रघु शर्मा

कित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि मिलावट मानवता के खिलाफ अपराध है

जयपुरMar 02, 2019 / 08:18 pm

Kamlesh Sharma

raghu sharma
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि मिलावट मानवता के खिलाफ अपराध है, इसलिए खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर और कठोर कार्रवाई करने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी मिलावट को रोकने के लिए विभाग द्वारा व्यापक स्तर पर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चला रखा है, जिसके तहत मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही हैं।
डॉ. शर्मा शनिवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में राजस्थान नर्सिंग महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नर्सिंग कर्मी मरीजों और डॉक्टरों के बीच सेतु का काम करते हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा संवेदनशील और समर्पित भाव से काम करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि अभी लाइफ स्टाइल से सम्बंधित बीमारिया ज्यादा पैर पसार रही है इसलिए चिकित्सा सेवाओं से जुड़े लोगों का दायित्व है कि वे लोगों को अच्छे खानपान, नियमित व्यायाम आदि के बारे में जागरूक करें।
उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है, व्यक्ति स्वस्थ्य होगा, तो समाज और देश भी स्वस्थ होगा। उन्होंने बताया कि अभी डायबिटीज का निरन्तर प्रसार हो रहा है, इसको रोकने के लिए सभी को समन्वित प्रयास करने होंगे। साथ ही नियमित स्वास्थ्य जांच को भी बढ़ावा देना होगा।
समारोह को सम्बोधित करते हुए परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने नर्सिंग विद्यार्थियों को आगामी जीवन की शुभकामनाएं दीं और उन्हें जीवन में कभी निराश न होने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि बड़े सपने देखो और उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास करो।
उन्होंने कहा कि उहोंने जो प्रोफेशन चुना है, वह बहुत ही नोबेल प्रोफेशन है। बीमार आदमी की पीड़ा को दूर करने से अधिक कोई सेवा नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे दया और करूणा के भाव को जिंदा रखते हुए कार्य करेंगे। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश, सांसद डॉ. कर्ण सिंह यादव, विधायक ओमप्रकाश हुड़ला सहित बड़ी संख्या में नर्सिग विद्यार्थी उपस्थित थे।

Home / Jaipur / मिलावट करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, बनाया जाएगा कानून: मंत्री डॉ. रघु शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो