scriptall about pet's care Animals app launched in jaipur | हाईटेक हुआ 'पेट्स केयर', वेट डॉक्टर्स एडवाइज़ से लेकर मेडिसिन-वैक्सीनेशन तक, अब बस एक क्लिक दूर | Patrika News

हाईटेक हुआ 'पेट्स केयर', वेट डॉक्टर्स एडवाइज़ से लेकर मेडिसिन-वैक्सीनेशन तक, अब बस एक क्लिक दूर

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2024 02:13:11 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

पेट्स ओनर इस माध्यम से घर बैठे अपने पेट्स के इलाज के लिए डॉक्टर की जानकारी, डाइट और अन्य आवश्यक सेवाएं कहीं भी और कभी भी हासिल कर सकते हैं।

 

all about pet's care Animals app launched in jaipur

पेट्स की केयर और क्योर के लिए अनूठी पहल की शुरुआत हुई है। पेट्स ओनर्स की चिंताओं को देखते हुए पेट एनिमल्स से संबंधित स्वास्थ्य और अन्य ज़रूरी सेवाओं के लिए 'एनिमल्स एप' को लॉन्च किया गया है। इस एक ऐप के ज़रिये पेट्स से जुड़ी कई सेवाएं अब सर्वसुलभ होने की उम्मीद है।

'एनिमल्स एप' की चीफ फाउंडर स्नेहा सिंह का कहना है कि इस ऐप से पेट्स ओनर्स को पेट्स केयर और उससे संबंधित तमाम तरह की सेवाएं एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करवाई गई हैं। इसके माध्यम से पेट्स ओनर सीनियर वेटनरी डॉक्टर्स से चिकित्सकीय परामर्श भी ले सकते हैं। इस सेवा के नेटवर्क से देश के कई प्रमुख वेट डॉक्टर्स को शामिल करते हुए उनकी सेवाएं ली जा रही हैं। पेट्स ओनर इस माध्यम से घर बैठे अपने पेट्स के इलाज के लिए डॉक्टर की जानकारी, डाइट और अन्य आवश्यक सेवाएं कहीं भी और कभी भी हासिल कर सकते हैं।

एनिमल्स ऐप की को-फाउंडर डॉ सपना गुप्ता ने बताया कि इस ऐप के माध्यम से पेट्स के लिए दवाओं की होम डिलीवरी और वैक्सीनेशन की सुविधा भी उपलब्ध है। आपात स्थितियों में पेट्स को त्वरित चिकित्सा सहायता के लिए एम्बुलेंस सुविधा की सेवा भी उपलब्ध है। ये ऐप असहाय देसी नस्ल के पशुओं के लिए निशुल्क परामर्श देने का काम कभी करेगा। देसी नस्ल के पशुओं को संरक्षण तथा उन्हें बचाकर उनकी संख्या में बढ़ोत्तरी करने के लिए भी यह यह उपक्रम प्रयासरत है।

को-फाउंडर डॉ विमल कुमार, प्रीति राणा तथा नीतू सिंह चौधरी ने बताया कि पेट्स ओनर्स के लिए पेट एनिमल घर के सदस्य की तरह होते हैं। वे उन्हें लेकर काफी चिंतित रहते हैं। इन्हीं चिंताओं को शामिल करते हुए एनिमल एप में पेट्स की देखभाल और आवश्यक सेवाओं सहित हर जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। जरुरत के मुताबिक एनिमल्स एप पर कई विकल्प मौजूद हैं, ताकि ओनर्स को इधर से उधर भटकना नहीं पड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो