scriptअलवर : नाम में लवर…घटनाएं नफरतभरी, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी मुठभेड़ | Alwar, Lover in name ... incidents hateful, Mob Lynching-Encounters | Patrika News
जयपुर

अलवर : नाम में लवर…घटनाएं नफरतभरी, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी मुठभेड़

राज्य का सिंहद्वार कहे जाने वाला अलवर(Alwar) जिला पिछले कुछ समय से अपराध स्थली(Place of Crime) बना हुआ है। जिले में दो पुलिस अधीक्षक लगाए जाने के बावजूद यहां आपराधिक गतिविधियों पर काबू नहीं पाया जा सका है। कभी मॉब लिंचिंग(Mob Lynching) तो कभी गो-तस्कर(Cow Smuggler) व पुलिस(Police) के बीच मुठभेड़ (Encounters)की घटनाएं चर्चा में रहीं।

जयपुरOct 01, 2019 / 02:06 am

sanjay kaushik

अलवर : नाम में लवर...घटनाएं नफरतभरी, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी मुठभेड़

अलवर : नाम में लवर…घटनाएं नफरतभरी, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी मुठभेड़


-पुलिस-गो-तस्करों में मुठभेड़…रातभर फायरिंग

-25-30 राउंड फायर दोनों ओर से

-02 वाहन जब्त

-13 गोवंश मुक्त


-वाहन छोड़कर भागने में सफल रहे गो-तस्कर

अलवर/बहरोड़/शाहजहांपुर। राज्य का सिंहद्वार कहे जाने वाला अलवर(Alwar) जिला पिछले कुछ समय से अपराध स्थली(Place of Crime) बना हुआ है। जिले में दो पुलिस अधीक्षक लगाए जाने के बावजूद यहां आपराधिक गतिविधियों पर काबू नहीं पाया जा सका है। कभी मॉब लिंचिंग(Mob Lynching) तो कभी गो-तस्कर(Cow Smuggler) व पुलिस(Police) के बीच मुठभेड़ (Encounters)की घटनाएं चर्चा में रहीं। हाल ही जिले के बहरोड़ थाने पर एके47 से हमला कर मोस्टवांटेड बदमाश को हिरासत से छुड़ा ले जाने की घटना ने तो पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस बीच जिले में रविवार रात पुलिस और गो-तस्करों के बीच कई बार फायरिंग हुई। तस्कर वाहन छोड़कर फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने गो-तस्करों से दो पिकअप जब्त की। जिनमें कुल १३ गोवंश मुक्त कराया। बहरोड़ और मुंडावर थाने में गो-तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
-नाकाबंदी के दौरान सोड़ावास पुलिया के नीचे…

गो-तस्करी की सूचना पर रविवार रात्रि को बहरोड़, शाहजहांपुर व मुंडावर क्षेत्र में नाकेबंदी के बाद सोड़ावास पुलिया के नीचे पुलिस व गो-तस्कर आमने-सामने हुए। दोनों तरफ से २५-३० राउंड फायर किए गए। गो-तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। शाहजहांपुर थानाधिकारी अजीत बड़सरा ने बताया कि दो पिकअप में गोवंश भर कर कोटपूतली की तरफ से गो-तस्करों के आने की सूचना मिली थी।
-आधी रात शुरू हुआ टकराव

सूचना पर बहरोड़ के निकट सोड़ावास साहबी नदी पुलिया के समीप नाकाबंदी के समय रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे तेज रफ्तार से आती पिकअप को पुलिस ने रुकवाया तो गो-तस्कर पुलिस के वाहन को टक्कर मार अजरका रोड की तरफ निकल गए। फिर शाहजहांपुर पुलिस को फूसापुर रोड की तरफ गो-तस्करों के जाने की सूचना मिली।
-जसाई गांव में मकान को मारी टक्कर

अजरका से आगे जसाई गांव में मंदिर के निकट घुमाव पर गो-तस्करों की पिकअप से सड़क किनारे सुमित सैन पुत्र महेंद्र सैन के मकान में जा घुसी। तेज धमाकेदार अवाज सुनकर जाग हो गई। ग्रामीणों ने पिकअप सवारों को चोर समझ पत्थर मारना शुरू कर दिया। गो-तस्करों ने वहां से तेजी से पिकअप निकालने की कोशिश की तो दूसरे मकान की दीवार को भी टक्कर मार दी। तभी वहां पहुंची पुलिस को देख तस्करों ने फिर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।
-क्यूआरटी वाहन को टक्कर मारी

ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस से घिरने के बाद पिकअप सवार तीन गो-तस्कर अलग-अलग दिशा में भागे। गोवंश से भरी दूसरी पिकअप ने जसाई गांव में खड़ी क्यूआरटी पुलिस वाहन को टक्कर मार दी। फिर फायरिंग करते हुए फूसापुर मार्ग की ओर भागे। पुलिस ने तस्करों को मुंडावर में भी पीछा किया। गादूवास साहबी नदी में आमने-सामने फायरिंग हुई। यहां बदमाश पिकअप छोड़ कर फरार हो गए। जिसमें सात गोवंश मिले। जसाई में जब्त की पिकअप से छह गोवंश मुक्त करा गोशाला भिजवाए।

Home / Jaipur / अलवर : नाम में लवर…घटनाएं नफरतभरी, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी मुठभेड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो