scriptमंत्रिमंडल फेरबदल की एक्सरसाइज:अब आलाकमान को रिपोर्ट देंगे प्रभारी अजय माकन | Cabinet reshuffle exercise: Now in-charge Ajay Maken will report | Patrika News
जयपुर

मंत्रिमंडल फेरबदल की एक्सरसाइज:अब आलाकमान को रिपोर्ट देंगे प्रभारी अजय माकन

राज्य में मंत्रिमण्डल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को लेकर अभी पार्टी के अच्छे दिन नहीं आए है।

जयपुरJul 08, 2021 / 11:18 am

rahul

jaipur

Ashok Gehlot – sachin Pilot

जयपुर। राज्य में मंत्रिमण्डल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को लेकर अभी पार्टी के अच्छे दिन नहीं आए है। सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान प्रभारी अजय माकन के बीच दो दिन में दो बार लंबी मंत्रणाओं का दौर भी चला लेकिन उसमें भी कोई सहमति वाला फार्मूला नहीं बन पाया है और अभी भी गतिरोध बना हुआ है। आज अजय माकन अपने इस दौरे और गहलोत से हुई बातचीत का ब्यौरा कांग्रेस आलाकमान को देंगे और उन्हें सारा राजनीतिक वातावरण बताएंगे।
के सी वेणुगोपाल से भी होगी चर्चा, फिर साथ जाएंगे दोनों नेता— पार्टी सूत्रों के अनुसार अजय माकन अपने दौरे की बातचीत को लेकर संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल से भी विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को सारी स्थिति बताएंगे। माना जा रहा है कि इन तीनों नेताओं से माकन और वेणुगोपाल की मुलाकात आज भी हो सकती है। इसमें वे अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। गहलोत के साथ माकन की मुलाकात में मंत्रिमण्डल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों में सचिन पायलट खेमे के नेताओं को एडजस्ट करने की बात है लेकिन अभी इस बारे में फैसला होना बाकी है।
आलाकमान के रूख पर नजर— कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की रिपोर्ट और सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात में सारे राजनीतिक हालातों को लेकर चर्चा होगी। इसके बाद आलाकमान का इस बारे में क्या रवैया रहता है उस पर सबकी नजरें टिकी हुई है। आलाकमान के संदेश को लेकर ही अजय माकन दौरे पर आए थे। हालांकि उन्होंने कांग्रेस के आंदोलन को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों और अन्य नेताओं के साथ बैठक की थी लेकिन उनका असली मकसद गहलोत से मुलाकात और उनसे सारे मसलों को लेकर चर्चा करना था। माकन ने इस बारे में काफी एक्सरसाइज भी की थी।
अबकी बार पायलट से नहीं हुई मुलाकात— अजय माकन के इस दो दिन के दौरे में सचिन पायलट जयपुर में थे लेकिन इस बार दोनों नेताओं की मुलाकात नहीं हो पाई। महिला कांग्रेस के धरने में शामिल होने आए पायलट ने केवल इतना ही कहा कि माकन ने जो बातें की हैं वे पूरी होनी चाहिए माकन से मिलने के सवाल पर पायलट बोले उनसे तो मुलाकातें होती रहती हैं।

Hindi News/ Jaipur / मंत्रिमंडल फेरबदल की एक्सरसाइज:अब आलाकमान को रिपोर्ट देंगे प्रभारी अजय माकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो