scriptचीफ काजी बोले, बीमारी का कोई मजहब नहीं होता, घरों में रहें और स्वास्थ्यकर्मियों की करें मदद | Chief Qazi Khalid Usmani Request Dont Out Your Home | Patrika News
जयपुर

चीफ काजी बोले, बीमारी का कोई मजहब नहीं होता, घरों में रहें और स्वास्थ्यकर्मियों की करें मदद

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। इसके बाद भी कई लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित कई आला नेता लोगों को घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में धर्मगुरुओं को आगे आकर लोगों को घरों में ही रहने की अपील करनी पड़ रही है।

जयपुरApr 03, 2020 / 03:36 pm

Umesh Sharma

चीफ काजी बोले, बीमारी का कोई मजहब नहीं होता, घरों में रहें और स्वास्थ्यकर्मियों की करें मदद

चीफ काजी बोले, बीमारी का कोई मजहब नहीं होता, घरों में रहें और स्वास्थ्यकर्मियों की करें मदद

जयपुर। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। इसके बाद भी कई लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित कई आला नेता लोगों को घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में धर्मगुरुओं को आगे आकर लोगों को घरों में ही रहने की अपील करनी पड़ रही है। अब राजस्थान के चीफ काजी खालिद उस्मानी ने अपील जारी की है।
उस्मानी ने कहा है कि बीमारी का कोई मजहब नहीं होता और बीमारी किसी मजहब को देखकर नहीं आती। ये इंसानियत और मानवता पर आई आपदा। इसमें हमें कंधे से कंधा मिलाकर जीतना है। उन्होंने देशवासियों और अपनी कौम के लोगों से अपील की है कि घरों में ही रहे और सुरक्षित रहें। पूरी दुनिया में एक महामारी फैली हुई है। इसका शिकार इंसानियत हो रही है। घरों में रहिए और घरों से बाहर नहीं निकलिए। गली-मोहल्लों में फालतू बैठना बंद कर दीजिए। यही उस्मानी ने महामारी की जांच के लिए आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का भी सहयोग करने की बात कही है।
आपको बता दें कि हाल ही इंदौर सहित कुछ स्थानों पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट की घटनाएं हुई है। ऐसे में उस्मानी की अपील काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। यही नहीं देशभर में तबलीगी जमात से जुड़े लोग अलग-अलग राज्यों में पहुंच गए हैं। इनकी स्वास्थ्य जांच के कार्य के दौरान प्रशासन को काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

Home / Jaipur / चीफ काजी बोले, बीमारी का कोई मजहब नहीं होता, घरों में रहें और स्वास्थ्यकर्मियों की करें मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो