scriptजिंदगी और जिंदादिली : पैसे नहीं थे तो, बच्चों ने जुगाड़ से बनाया देशी कैरम…. | Didn't have money for real carrom so made local carrom | Patrika News
सतना

जिंदगी और जिंदादिली : पैसे नहीं थे तो, बच्चों ने जुगाड़ से बनाया देशी कैरम….

असली कैरम के पैसे नहीं थे तो बना डाला देशी कैरम…

सतनाApr 30, 2024 / 12:23 pm

Ashtha Awasthi

life quotes
सतना। हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां तो लगी ही रहती हैं, लेकिन कई बार ऐसा समय भी आता है, जब व्यक्ति बहुत ही बुरे दौर से गुजरता है। उसके जीवन में एक के बाद एक समस्याएं आती रहती हैं और उनसे निकलने का कोई भी समाधान नजर नहीं आता है।
ऐसे में व्यक्ति बहुत ही हताश और असहाय महसूस करने लगता है। यदि आप भी इसी दौर से गुजर रहे हैं और आपको लग रहा है कि आपके लिए ये समय बहुत ही बुरा चल रहा है तो आपको इन बच्चों से सीखना चाहिए।

ढक्कन से गोटियां डिब्बों से स्ट्राइकर

चित्रकूट में कामतानाथ स्वामी के परिक्रमा पथ पर छोटी-मोटी दुकान लगाने वाले बच्चों का कैरम खेलने का मन किया, लेकिन कैरम खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। तभी बच्चों ने मिलकर देशी तरीके से कैरम जमाया। पहले जमीन पर रेखाएं खींच दीं, बोतल के ढक्कन से गोटियां, प्लास्टिक के डिब्बों से स्ट्राइकर बनाया और फिर कैरम का लुत्फ उठाते नजर आए। इस तरह कैरम खेल रहे बच्चे जिंदगी और जिंदादिली की मिसाल नजर आए।
इसलिए अगर आफ भी एभाव से गुजर रहे है तो बड़े सयम से काम लेना चाहिए। बुरे वक्त में भी खुश रहने की कोशिश करें। अच्छे समय का इंतजार करना चाहिए।

Home / Satna / जिंदगी और जिंदादिली : पैसे नहीं थे तो, बच्चों ने जुगाड़ से बनाया देशी कैरम….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो