scriptराजस्थान : मुख्य सचिव सुधांश पंत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले-लापरवाही के बावजूद हंसना बेशर्मी | Chief Secretary Sudhansh Pant conducted surprise inspection at Vidyut Bhavan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान : मुख्य सचिव सुधांश पंत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले-लापरवाही के बावजूद हंसना बेशर्मी

मुख्य सचिव सुधांश पंत गुरुवार सुबह विद्युत भवन में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। लापरवाही पर अधिकारियों को फटकार लगाई।

जयपुरApr 18, 2024 / 09:04 pm

Suman Saurabh

Chief Secretary Sudhansh Pant conducted surprise inspection at Vidyut Bhavan

जयपुर। मुख्य सचिव सुधांश पंत गुरुवार सुबह विद्युत भवन में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। करीब सवा नौ बजे अचानक सीएस के विद्युत भवन पहुंचने की जानकारी कार्मिकों को लगी, तो सभी अधिकारी कर्मचारी भागते दौड़ते ऑफिस पहुंचे। सीएस ने निरीक्षण के दौरान कम्प्यूटर खुलवाकर फाइलों की पेंडेंसी देखी, साथ ही कई अधिकारियों के चैंबर में पहुंचकर वहां टेबल पर मौजूद फाइलों की फोटो भी खींचे। अधिकांश अधिकारी अपनी सीट पर नहीं मिले। फाइलों का डिस्पोजल टाइम 106 घंटे देखकर नाराज हुए।

लगाई फटकार, बोले-लापरवाही के बावजूद हंसना बेशर्मी

सीएस विद्युत भवन में प्रवेश करते ही सीधे पहली मंजिल पर गए, जहां सभी बिजली कंपनियों के अधिकारी बैठते हैं। ज्यादातर अधिकारी नहीं मिले। हालांकि, कुछ देर बार ही विद्युत प्रसारण निगम के एमडी नथमल डिडेल पहुंचे। सीएस ने उनसे पूछ लिया कि कब आए। डिडेल ने 7 मिनट देरी से आने की जानकारी दी तो सीएस ने कहा कि जब अधिकारी ही लेट आएंगे, तो कैसे काम चलेगा।

संयुक्त सचिव के वहां दिखने पर सीएस ने कहा कि आपका यहां क्यों आए हो? आपका चैंबर सचिवालय में नहीं है क्या? सहायक अभियंता को लताड़ लगाई। दरअसल, मुख्य सचिव जैसे ही जाने लगे तो सहायक अभियंता हंसने लगी। इस पर सीएस ने कहा- ‘ये मजाक के लिए नहीं, सीरियस जॉब है’। काम में लापरवाही के बावजूद हंसना बेशर्मी है।

जो नहीं मिले उनकी रिपोर्ट ली

मीडिया से बातचीत में सीएस ने कहा कि अभी यहां और सुधार की जरूरत है। जो अधिकारी नहीं मिले उनके बारे में रिपोर्ट ली जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह बिजली गुल होती है तो लोगों को मुश्किल होती है। असली परीक्षा फील्ड अधिकारियों के सामने हैं,जिसकी मॉनिटरिंग जरूरी है।

Home / Jaipur / राजस्थान : मुख्य सचिव सुधांश पंत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले-लापरवाही के बावजूद हंसना बेशर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो