scriptराजस्थान में नहीं लगेगा लॉकडाउन, लोग खुद प्रोटोकॉल की पालना करेंः सीएम गहलोत | cm ashok gehlot comment on lockdown in rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में नहीं लगेगा लॉकडाउन, लोग खुद प्रोटोकॉल की पालना करेंः सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि फिलहाल कोरोना से निपटने को लेकर सख्ती की जा रही है। कोरोना के प्रोटोकॉल को गंभीरता से पालन करने और सावधानी बरतने की जरुरत हैं।

जयपुरJan 06, 2022 / 06:21 pm

Kamlesh Sharma

cm ashok gehlot comment on lockdown in rajasthan

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि फिलहाल कोरोना से निपटने को लेकर सख्ती की जा रही है। कोरोना के प्रोटोकॉल को गंभीरता से पालन करने और सावधानी बरतने की जरुरत हैं।

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन लगाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू को लेकर भी फिलहाल कोई विचार करने से इनकार किया है। मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को पीसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि फिलहाल कोरोना से निपटने को लेकर सख्ती की जा रही है। कोरोना के प्रोटोकॉल को गंभीरता से पालन करने और सावधानी बरतने की जरुरत हैं। कोरोना से बचने के लिए बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने एवं वैक्सीन लगवाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना के जो मरीज आ रहे हैं उनमें एक-दो मामले को छोड़कर कोई गंभीर नहीं हैं और वह स्थिति नहीं बन रही हैं लॉकडाउन जैसा कदम उठाया जाए। सभी को मास्क और दो गज दूरी के साथ कोविड गाइडलाइन की सख्ती से पालना करनी होगी।
उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय है कि अगर यह तेजी से फैलता है तो खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहले की स्थिति से अनुभव के आधार पर यह चिंता करके बार बार विशेषज्ञों से राय लेते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित हर व्यक्ति की राज्य सरकार मदद के लिए तैयार हैं और मदद की गई हैं। अगर कोई मामला आता हैं तो उसकी वह जांच करवाते हैं और कमी को पूरा करने के प्रयास किए जाते हैं।
पोस्ट कोविड समस्याएं हो सकती है गंभीर

गहलोत ने कहा कि आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रोन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं। पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2020 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है। इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो