जयपुर कर्फ्यू लाइव स्टोरी: पुलिस ने दिखाई सख्ती, राशन पहुंचा तो मिली राहत

जयपुर के परकोटे क्षेत्र में कर्फ्यू की लाइव स्टोरी, पुलिस ने शुरू की सख्ती, दिनभर दूध और सब्जी के लिए परेशान होते रहे लोग, शाम को पुलिस ने मुनादी की अब दूध, राशन पहुंचेगा घर घर, कुछ मेडिकल शॉप भी खुलेगी

By: pushpendra shekhawat

Published: 29 Mar 2020, 07:22 PM IST

कमलेश अग्रवाल / जयपुर। रामगंज क्षेत्र में तीसरा और शेष परकोटे में कर्फ्यू का रविवार को दूसरा दिन था लेकिन प्रशासन ने दावे तो किए लेकिन आवश्यक वस्तु जैसे दूध, परचून और दवाएं उपलब्ध कराने का कोई माकूल इंतजाम नहीं किया। इसके अलावा सही और पूरी जानकारी नहीं मिलने की वजह से भी लोगों को परेशानी हुई। इस पर पुलिस की सख्ती के चलते भी लोग घर के एक चौराहे आगे भी सामान खरीदने नहीं जा सके।

जिला प्रशासन एवं अन्य एजेंसियों ने कर्फ्यू वाले इलाके में घर घर दैनिक आवश्यकता का सामान उपलब्ध कराने का दावा किया था। रविवार को केवल संजय बाजार और एक दो जगह पर परचून का सामान उपलब्ध कराने के लिए गाड़ी पहुंची जरूर लेकिन यह गाड़ी एक जगह ही खड़ी रही। जिसकी वजह से सभी लोग अपनी आवश्यकता का सामान नहीं खरीद सके।

जो लोग खरीदारी के लिए पहुंचे भी तो उनको लाइन में लगकर लंबा इंतजार करना पड़ा। शाम को परचून सामान की गाड़ी चौड़ा रास्ता भी पहुंची और इसके बाद मुनादी भी करवाई। इस दौरान गश्ती वाहन में बैठे पुलिसकर्मियों से लोगों ने दूध नहीं मिलने की शिकायत की। जिस पर पुलिसकर्मियों ने सोमवार सुबह एक वक्त दूध सप्लाई करने का वायदा किया।

खुलेगी मेडिकल दुकान

शाम करीबन छह बजे पुलिस के गश्ती वाहन ने मुनादी करते हुए कहा कि आवश्यक दवाओं के लिए बाजार में कुछ मेडिकल शॉप को खोला जा रहा है। पर्ची दिखाकर एक एक व्यक्ति जाकर वहां से दवा खरीद सकता है।

डीजीपी सिंह रामगंज में जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे

पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में विशेष तौर पर रामगंज में तैनात जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे। डीजीपी सिंह के साथ जयपुर कमिश्ररेट के अन्य आला अधिकारी पहुंचे। रामगंज में कोरोना वायरस से दो लोग संक्रमित मिलने के बाद इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ सभी लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगी है। यहां पर तैनात जवानों को डीजीपी सिंह ने पूरी एहतियातन बरतने की नसीहत दी। उन्होंने जवानों से उनकी समस्या भी पूछी। साथ ही क्षेत्र में इमरजेंसी सेवा से जुड़े मेडिकल और सफाइर्किमयों की समस्या भी जानी।

Corona virus
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned