scriptखुशी: पढ़ने जाने लगे हमारे बच्चे, चिन्ता: कोरोना भी पहुंच रहा स्कूल | Corona is also reaching school In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

खुशी: पढ़ने जाने लगे हमारे बच्चे, चिन्ता: कोरोना भी पहुंच रहा स्कूल

राज्य में सरकार और स्कूल संचालकों ने मजबूत वादों-इरादों के साथ महीनों बाद स्कूल खोले लेकिन अब कोरोना को स्कूलों में घुसने से नहीं रोक पा रहे हैं। नित नए स्कूल में बच्चे कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।

जयपुरFeb 10, 2021 / 10:47 am

santosh

corona_in_school.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर. राज्य में सरकार और स्कूल संचालकों ने मजबूत वादों-इरादों के साथ महीनों बाद स्कूल खोले लेकिन अब कोरोना को स्कूलों में घुसने से नहीं रोक पा रहे हैं। नित नए स्कूल में बच्चे कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को प्रतापगढ़ और झालावाड़ में एक-एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। प्रतापगढ़ में 2 दिन के लिए स्कूल बन्द कर दिया गया है।

प्रतापगढ़: 2 दिन के लिए स्कूल किया बन्द, स्टाफ क्वॉरंटीन
चिकलाड़ सीनियर सैकंडरी स्कूल में मंगलवार को ग्यारहवीं का छात्र संक्रमित मिला। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और संक्रमित छात्र वाली कक्षा के सभी बच्चों-परिजनों की सैंपलिंग की। स्टाफ को क्वॉरंटीन कर स्कूल 2 दिन के लिए बन्द कर दिया गया। शिक्षा विभाग ने रैंडम सैंपलिंग के तहत उक्त छात्र का 6 फरवरी को सैम्पल लिया था, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई। हालांकि बालक एसिम्पोमैटिक है। टीमों ने उसके परिजनों सहित लगभग 37 लोगों का सैंपल लिया।

झालावाड़: 3 दिन में 4 छात्र-छात्राएं व एक शिक्षक पॉजिटिव
झालावाड़ में मंगलवार को भवानीमंडी के निजी स्कूल का एक छात्र पॉजिटिव मिला। इससे पूर्व रविवार को 3 छात्राएं और एक शिक्षक संक्रमित मिले थे। ये राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय झालावाड़, झालरापाटन व भवानीमंडी के हैं। इस पर चिकित्सा विभाग ने सोमवार को स्कूलों में सैंपलिंग करवाई। परिजन व सम्पर्क में आए लोगों के भी सैम्पल लिए। पॉजिटिव विद्यार्थियों को होम आइसोलेट किया गया है। हालांकि सीटी स्कैन में तीनों विद्यार्थियों में कोई लक्षण नहीं मिले।

लालसोट: 46 छात्राओं की कोरोना जांच
लालसोट के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पिछले मंगलवार को एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली थी। यहां 46 छात्राओं व अन्य लोगों के सैम्पल लिए गए। छात्रा को होम आइसोलेट कर कक्षाकक्ष को सैनेटाइज कर बन्द किया गया था।

यों खुले स्कूल
– 18 जनवरी से: नौवीं से बारहवीं कक्षा
– 8 फरवरी से: छठवीं से आठवीं कक्षा

Home / Jaipur / खुशी: पढ़ने जाने लगे हमारे बच्चे, चिन्ता: कोरोना भी पहुंच रहा स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो