scriptगुड न्यूज, राजस्थान में कोरोना से होने वाली मौतों में आई कमी | coronavirus death rate in rajasthan | Patrika News
जयपुर

गुड न्यूज, राजस्थान में कोरोना से होने वाली मौतों में आई कमी

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुड न्यूज है। प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों में कमी आई है।

जयपुरJul 29, 2020 / 12:46 pm

Santosh Trivedi

corona_3.jpg

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुड न्यूज है। प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों में कमी आई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में 71 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हो रहे हैं। मृत्यु दर भी घटकर 1.68 रह गई है। मृत्यु दर घटाने और रिकवरी रेशो बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। किसी भी इमरजेंसी के लिए राजस्थान सरकार और स्वास्थ्य विभाग सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरी तरह सजग से सतर्क है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जांच की सुविधा में इजाफा किया गया है। 42 हजार 540 जांच प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित कर ली गई है। अब तक 14 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की जा चुकी है। शर्मा ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के प्रसार में तेजी आई है, उन जिलों के कलेक्टर्स को क्षेत्र के अनुसार स्थानीय लॉकडाउन लगाने के भी आदेश दिए जा चुके हैं।

अलवर, जोधपुर समेत प्रदेश के कुछ जिलों में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में गति लाई जा रही है। रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। इसके अलावा हर वह संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सके। इन क्षेत्रों में जरूरत के अनुसार 40000 रुपए की कीमत वाला टोसिलीजूमेब इजेक्शन लगाने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो