scriptउदयपुर में सामने आया कोरोना का पहला मामला, 15 साल का किशोर मिला संक्रमित | Coronavirus In Rajasthan: First coronavirus case reported from Udaipur | Patrika News
जयपुर

उदयपुर में सामने आया कोरोना का पहला मामला, 15 साल का किशोर मिला संक्रमित

राजस्थान के उदयपुर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। आज प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आए।

जयपुरApr 02, 2020 / 06:06 pm

santosh

coronavirus_1.jpg

,,

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। आज प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आए। जयपुर के रामगंज 7, जोधपुर में दो मामले, भरतपुर, धौलपुर, उदयपुर और झुंझुनूं में एक-एक मामला सामने आया। प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामलों को संख्या 133 हो गई है।

उदयपुर के मल्लातलाई क्षेत्र के राज कॉलोनी निवासी 15 वर्षीय किशोर कोरोना संक्रमित मिला है। मरीज का परिवार यहां कुछ दिनों पहले इंदौर से आया था। बताया जा रहा है कि हाल ही में इसकी बहन भी चीन से लौटी थी। भरतपुर एवं धौलपुर में दो तबलीगी सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमित दोनों मरीज हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन की तबलीगी जमात से लौटे थे।

भरतपुर के जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि कामा थाना क्षेत्र के जुरहरी निवासी शख्स के के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट के बाद समूचे क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी गई है। साथ ही पीड़ित से पूछताछ करके उसके सम्पर्क में आए लोगों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

राजस्थान के कुल 33 जिलों में से अब तक 15 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा केस जयपुर में मिले हैं। जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 41 पॉजिटिव मिल चुके। इसके अलावा भीलवाड़ा 26, झुंझुनूं 9, जोधपुर 28 (इसमें 18 ईरान से आए), चूरू 8, टोंक 4, डूंगरपुर 3, प्रतापगढ़ 2, अजमेर 5, अलवर 2, भरतपुर, धौलपुर, पाली और सीकर, उदयपुर में एक-एक संक्रमित मिला।

Home / Jaipur / उदयपुर में सामने आया कोरोना का पहला मामला, 15 साल का किशोर मिला संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो