script2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान | COVID 19 INFECTION AWARENESS CAMPAIGN | Patrika News
जयपुर

2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से बचाव के लिए अब प्रदेश में जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) चलेगा। अभियान की शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी। जिन जिलों में धारा 144 लगी है वहां बड़े स्तर अभियान चलेगा। अभियान के दौरान लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए जागरूक किया जाएगा। इसे लेकर सरकार ने आठ मंत्रियों की एक समिति बनाई, समिति की पहली बैठक यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर हुई।

जयपुरSep 29, 2020 / 10:09 pm

Girraj Sharma

2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान

2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान

2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान

– जिन जिलों में धारा 144 लगी है वहां बड़े स्तर चलेगा अभियान

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से बचाव के लिए अब प्रदेश में जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) चलेगा। अभियान की शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी। जिन जिलों में धारा 144 लगी है वहां बड़े स्तर अभियान चलेगा। अभियान के दौरान लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए जागरूक किया जाएगा। इसे लेकर सरकार ने आठ मंत्रियों की एक समिति बनाई, समिति की पहली बैठक यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर हुई।
बैठक यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मंत्री व पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक महेश जोशी, मंत्री सुभाष गर्ग, महेश जोशी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में यह तय किया गया कि सबसे पहले दो अक्टूबर से यह आंदोलन पहले फेज में राज्य में संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलो में चलाया जाएगा। मंत्रियों ने आंदोलन की जानकारी देते हुए बताया कि जनजागरण आंदोलन में सभी राजनैतिक दलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनो का सहयोग लिया जाएगा। मंत्री धारीवाल ने कहा कि आंदोलन के माध्यम से जनता को मास्क और दो गज की दूरी का महत्व समझाया जाएगा और जरुरत हुई तो 11 जिलों से इस अभियान को पुरे राज्य में चलाया जाएगा।

Home / Jaipur / 2 अक्टूबर से चलेगा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए जनजागरण अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो