scriptक्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर | Creare Marathon Run for Hope on 31st March, children will also run | Patrika News
जयपुर

क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर

क्रीआर फाउंडेशन (Creare Foundation) की ओर से 31 मार्च को मैराथन कराई जाएगी। इससे पहले गुरुवार को इसके पोस्टर को लॉन्च किया गया। साथ में मैराथन सॉंग “रन फॉर उम्मीद” का भी विमोचन किया गया।
 

जयपुरMar 28, 2024 / 09:57 pm

Gaurav Mayank

क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर

क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर

जयपुर। पहली बार बच्चा अक्सर मां या बाबा बोलता है, पर कुछ बच्चों की क़िस्मत इतनी अच्छी नहीं होती। वहीं कुछ बच्चे विद्यालय जाते हैं, शिक्षा लेते हैं और कुछ बच्चे हाथ फैला कर रोटी मांगते हैं। एक तरफ़ शिक्षा व विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए बच्चे तरसते हैं तो दूसरी ओर प्रतिस्पर्धी विद्यालय हैं जो या तो शिक्षा के नाम पर लकीर पीटते हैं या फिर किसी के द्वारा बच्चों के लिए की गई स्वच्छ पहल को अपने नाम का व्यापार बनाने की कोशिश करते हैं। दोनों ही िस्थति में झेलना बच्चों को पड़ता है।

क्रीआर फाउंडेशन (Creare Foundation) की ओर से बच्चों के लिए नई पहल व प्रयास ऐसे बच्चों के अस्तित्व में नया रंग शामिल कर रहा है। इस पहल में छोटे बच्चों के लिए फाउंडेशन की तरफ़ से मैराथन कराई जा रही है। क्रीआर फाउंडेशन (Creare Foundation) की ओर से 31 मार्च को मैराथन कराई जाएगी। इससे पहले गुरुवार को इसके पोस्टर को लॉन्च किया गया। साथ में मैराथन सॉंग “रन फॉर उम्मीद” का भी विमोचन किया गया।

झाड़खंड महादेव मंदिर से शुरू होगी दौड़

क्रीआर फाउंडेशन के डायरेक्टर कुलदीप ने कहा कि यह मैराथन 31 मार्च को झाड़खंड महादेव मंदिर से शुरू होकर मॉल ऑफ़ जयपुर तक जाएगी। मैराथन में अन्य लोगों के साथ वंचित बच्चे भी शामिल होंगे, ताकि अमीरी-ग़रीबी का भेदभाव समाप्त हो सके और स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके। ग़रीब बच्चों की शिक्षा, कला और बच्चों का मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य ये ही फाउंडेशन का उद्देश्य है।

क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद (creare marathon run for umeed) का सहयोग करते हुए डेकेथलॉन के सुमित कुमार ने इन गतिविधियों की सराहना की। पोस्टर लॉन्च के समय माॅल ऑफ़ जयपुर की आयुषी, ओमासरा की रितु देसवाल, संजीव सहित तनिष्क, रितेश, ताराचंद, हेमेंद्र सिंह, बैंटी, राजेंद्र, विनोद, जसबीर कौर, विकास आदि मौजूद थे।

क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर

Home / Jaipur / क्रीआर मैराथन रन फॉर उम्मीद 31 मार्च को, बच्चे भी दौड़ेंगे सड़कों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो