scriptराजस्थान: ‘ऑक्सीजन’ की कमी से हो रही CORONA मरीजों की मौत! जानें BJP ने Gehlot सरकार को क्या कहा? | Death due to lack of Oxygen Cylinders, BJP raises issue to Gehlot Gov | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: ‘ऑक्सीजन’ की कमी से हो रही CORONA मरीजों की मौत! जानें BJP ने Gehlot सरकार को क्या कहा?

प्रदेश में कोरोना से बढ़ते मौत का मामला, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की सराकर से मांग, मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन नहीं मिलने पर खींचा ध्यान, ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग, कोरोना एडवाइजरी के सख्ती से पालना करवाने की भी अपील
 

जयपुरSep 22, 2020 / 11:02 am

Nakul Devarshi

Death due to lack of Oxygen Cylinders, BJP raises issue to Gehlot Gov
जयपुर।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ही इससे हो रही मौतें चिंता का विषय बनी हुई हैं। सरकार जहां वैश्विक बीमारी से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन होने के दावे कर रही है, वहीं विरोधी दल भाजपा संसाधनों में कमी का हवाला देते हुए सरकार को घेरने में लगी है।
मरीजों को तत्काल पहुंचाएं ‘ऑक्सीज़न’
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा है कि राज्य में कोविड-19 से होने वाली मौतों का एक बड़ा कारण ऑक्सीजन सिलंडर्स की कमी है। उन्होंने कहा कि वर्त्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की तत्काल उपलब्धता नहीं देखने को मिल रही है।
पूनिया ने सरकार का ध्यान खींचते हुए ऑक्सीजन जैसे आवश्यक संसाधन और सुविधायें व्यवस्थित और नियमित रूप से जारी रखने की मांग की।

https://twitter.com/hashtag/covid19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सख्ती से पालन करवाएं कोरोना एडवाइजरी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राजधानी जयपुर में लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों पर भी चिंता ज़ाहिर की। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से कोरोना एडवाइजरी की सख्त पालना के साथ ही इसके उपचार और बेहतर कार्य योजना की जरूरत है।
कम ‘ऑक्सीजन’ के बीच बढ़ती डिमांड
प्रदेश के कई जिलों के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ज़रूरी ऑक्सीज़न सिलेण्डर्स की उपलब्धता में कमी देखी जा रही है। वैश्विक बीमारी में सिलेण्डर्स की सीमित उपलब्धता के सामने बढती मांग के कारण कई जगहों पर तो इन सिलेण्डर्स के कालाबाजारी तक के मामले सामने आ चुके हैं। ‘ऑक्सीजन’ को कई गुना ऊँचे दाम में उपलब्ध करवाया जा रहा। ऐसे में कोरोना से होने वाली मौतों में ‘ऑक्सीज़न’ की कमी भी एक बड़ा कारण बना हुआ है।
ये है प्रदेश में कोरोना का ‘सूरत-ए-हाल’
– कुल नमूने लिए- 28 लाख 70 हज़ार 267
– रिपोर्ट नेगेटिव- 27 लाख 51 हज़ार 165
– कुल पॉजिटिव- 1 लाख 16 हज़ार 881
– प्रवासी पॉजिटिव- 9 हज़ार 886
– रिकवर- 97 हज़ार 284
– डिस्चार्ज- 95 हज़ार 906
– एक्टिव केस- 18 हजार 245
– कुल मौत- 1 हज़ार 352

Home / Jaipur / राजस्थान: ‘ऑक्सीजन’ की कमी से हो रही CORONA मरीजों की मौत! जानें BJP ने Gehlot सरकार को क्या कहा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो