scriptDelhi Pollution : दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा | Delhi Cabinet Approves Policy on Electric Vehicle to Curb Pollution | Patrika News
जयपुर

Delhi Pollution : दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा

Delhi Pollution : राष्ट्रीय राजधानी में जानलेवा प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को इलेक्ट्रिक वाहन नीति का एलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मंत्रिमंडल ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि इस नीति का मकसद दिल्ली को देश की इलेक्ट्रिक वाहन राजधानी बनाना है।

जयपुरDec 23, 2019 / 07:54 pm

hanuman galwa

Delhi Pollution : दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा

Delhi Pollution : दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा
प्रदूषण से निजात पाने की कवायद

राष्ट्रीय राजधानी में जानलेवा प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को इलेक्ट्रिक वाहन नीति का एलान किया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मंत्रिमंडल ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि इस नीति का मकसद दिल्ली को देश की इलेक्ट्रिक वाहन राजधानी बनाना है। केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में ई-वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार सब्सिडी देगी। उन्होंने बताया कि नीति को क्रियान्वित करने के लिए एक इलेक्ट्रिक वाहन बोर्ड का गठन किया जाएगा।
वर्ष 2024 का लक्ष्य
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2024 तक पंजीकृत होने वाले नये वाहनों में एक चौथाई इलेक्ट्रिक वाहन हों। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन नीति का पहला प्रारूप पिछले साल नवंबर में तैयार किया गया था
सुझावों पर अमल
केजरीवाल ने कहा कि इस प्रारूप पर मिले विशेषग्यों के सुझाव के बाद इसे अंतिम रूप दिया गया। नीति पर सुझाव देने वाली विशेषग्य संस्थाओं में संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम, अंतरराष्ट्रीय स्वच्छ परिवहन परिषद और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) भी शामिल हैं।

Home / Jaipur / Delhi Pollution : दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो