scriptराजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्ताव को सीएस की मंजूरी | Diwali Bonus 2018 to rajasthan govt employee | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्ताव को सीएस की मंजूरी

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 14, 2018 / 02:25 pm

Santosh Trivedi

Fake swindle millions rupee

Fake swindle millions rupee

जयपुर। आचार संहिता में छूट के मामलों को लेकर मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता की अध्यक्षता में बनी समिति ने शनिवार को रबी के लिए बिजली खरीद और सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। अब इस पर अंतिम फैसला चुनाव आयोग करेगा।
दिवाली से पहले सरकार करीब पांच लाख से अधिक कर्मचारियों को बोनस का तोहफा देती रही है। इस बार अक्टूबर में चुनाव आचार संहिता लगने से बोनस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।
इसके चलते यह मामला आचार संहिता में छूट के मामलों पर बनी समिति में गया। समिति की सचिवालय हुई बैठक में बोनस देने पर मंजूरी दी गई। ऊर्जा विभाग प्रमुख सचिव संजय मल्होत्रा ने रबी की फसलों के लिए बिजली खरीद की आवश्यकता बताई

सरकार का तर्क है कि रबी में करीब एक हजार से डेढ़ हजार मेगावाट बिजली की अतिरिक्त आवश्यकता है। किसानों के हितों को देखते हुए नवम्बर और दिसम्बर माह के लिए बिजली की यह खरीद जरूरी है। आचार संहिता लगने से पहले इसके टेंडर नहीं हो सके।
ऊर्जा विभाग ने इसके लिए टेण्डर करवाने की मंजूरी चाही तो समिति ने स्वीकृति दे दी। समिति इन प्रस्तावों को मंजूरी के लिए चुनाव आयोग को भेजेगी, जहां से मंजूरी मिलने के बाद इनके आदेश जारी किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो