scriptलोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम | Facebook, Twitter and Instagram will encourage people to wear masks | Patrika News
जयपुर

लोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम

यूजर्स को बार-बार भेजा जाएगा अलर्ट

जयपुरJul 06, 2020 / 08:39 pm

Nitin Sharma

लोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम

लोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम

जयपुर। कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए यूजर्स को बार-बार अलर्ट भेजा जाना भी शामिल है।
नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी फेसबुक

लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फेसबुक और उसकी सब्सिडियरी इंस्टाग्राम अलर्ट भेजने के लिए कई विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। इसके तहत यूजर्स की फीड में टॉप पर मास्क पहनने की अपील की जाएगी। फेसबुक के मुताबिक, वह एक नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी। इस सिस्टम की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी। धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लोगों को अपना मुंह मास्क से कवर करने के लिए बार-बार अलर्ट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।
ट्विटर यूजर्स को शर्त के साथ मिलेगा एडिट बटन
ट्विटर मैसेजिंग एप ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। वह अपने यूजर्स की इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने ट्विट कर कहा है कि यूजर्स को मास्क पहनने की शर्त पर ट्विट एडिट करने का बटन उपलब्ध कराया जाएगा।

Home / Jaipur / लोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो