scriptगुजरात चुनावः राजस्थान से गहलोत-पायलट सहित चार नेता कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल | Patrika News
जयपुर

गुजरात चुनावः राजस्थान से गहलोत-पायलट सहित चार नेता कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल

-40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, रघु शर्मा और पवन खेड़ा का नाम,हिमाचल प्रदेश में भी सीएम गहलोत और सचिन पायलट को किया गया था स्टार प्रचारकों में शामिल, राजस्थान भाजपा से गुजरात में किसी को नहीं किया गया स्टार प्रचारकों में शामिल

जयपुरNov 16, 2022 / 02:18 pm

firoz shaifi

congress

congress

जयपुर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी की गई 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में राजस्थान कांग्रेस से भी चार नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। स्टार प्रचारकों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, डॉ रघु शर्मा और पवन खेड़ा का नाम शामिल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां गुजरात चुनाव के मुख्य पर्यवेक्षक भी हैं तो वहीं डॉ रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं। वहीं पवन खेड़ा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता हैं।

बिना पद पर रहते हुए भी पायलट स्टार प्रचारक
वहीं सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट फिलहाल सत्ता और संगठन में किसी पद पर नहीं हैं। बावजूद इसके सचिन पायलट पार्टी के स्टार प्रचारक बने हुए हैं। सचिन पायलट उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और अब गुजरात में कांग्रेस के स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। पार्टी में चर्चा है कि युवा मतदाताओं में उनके क्रेज को देखते हुए उन्हें पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया जाता है।

हिमाचल प्रदेश में भी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे गहलोत-पायलट
हाल ही में हिमाचल प्रदेश चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाया गया था।

ये हैं गुजरात में कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक
गुजरात चुनाव के लिए 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में जिन नेताओं को शामिल किया गया उनमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, रमेश चेन्निथला, दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक चव्हान, तारिक अनवर, बिहारी प्रसाद, मोहन प्रकाश, शक्ति सिंह गोहिल, रघु शर्मा, जगदीश ठाकुर, सुखराम राठवा, सचिन पायलट, शिवाजीराव मोघे, भरत सोलंकी, अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल, अमित चावड़ा, नारायण भाई राठवा, जिग्नेश मेवानी, पवन खेड़ा, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, कांतिलाल भूरिया, नसीम खान, राजेश लिलोटिया, परेश धनानी , विरेंद्र सिंह राठौड़, उषा नायडू, रामकिशन ओझा, बीएम संदीप, आनंद पटेल, अमरिंदर सिंह राजा औरइंदिरा विजय सिंह गोहिल हैं।

राजस्थान भाजपा से गुजरात में कोई नहीं स्टार प्रचारक
हाल ही में भाजपा की ओर से गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी के लिए 40 सदस्यों के स्टार प्रचारक की सूची में राजस्थान भाजपा से कोई भी नेता स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं हो पाया जो पार्टी में चर्चा का विषय बना हुआ है, जबकि यहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ जैसे बड़े चेहरे भी हैं लेकिन बावजूद इसके इन नेताओं को भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं किया गया है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।

वीडियो देखेंः- राजस्थान उपचुनाव : कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूचि, बड़े चेहरों की अनदेखी

 

https://youtu.be/VfwOx12UR4Y

Hindi News/ Jaipur / गुजरात चुनावः राजस्थान से गहलोत-पायलट सहित चार नेता कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो