scriptगैंगस्टर लॉरेंस और रितिक से पूछताछ के बाद विदेश में बैठे गैंगस्टरों की ‘कुंडली’ आई सामने | Gangster Lawrence Bishnoi and Ritik Boxer Open List Of Gangsters In Abroad | Patrika News
जयपुर

गैंगस्टर लॉरेंस और रितिक से पूछताछ के बाद विदेश में बैठे गैंगस्टरों की ‘कुंडली’ आई सामने

Gangster : राजस्थान में अपहरण, हत्या, लूट, फिरौती और रंगदारी वसूलने के कई मामलों में वांटेड रह चुकी लॉरेंस गैंग के 9 बड़े गैंगस्टर विदेश भाग गए हैं। वहां से ही भारत के कई राज्यों में गैंग ऑपरेट कर रहे हैं।

जयपुरMar 28, 2023 / 10:07 am

Santosh Trivedi

jaipur.jpg

Gangster : मुकेश शर्मा/जयपुर। राजस्थान में अपहरण, हत्या, लूट, फिरौती और रंगदारी वसूलने के कई मामलों में वांटेड रह चुकी लॉरेंस गैंग (Lawrence gang) के 9 बड़े गैंगस्टर विदेश भाग गए हैं। वहां से ही भारत के कई राज्यों में गैंग ऑपरेट कर रहे हैं। जी-क्लब (G-Club Firing) पर फायरिंग मामले में गैंगस्टर लॉरेंस (Lawrence Bishnoi) और रितिक बॉक्सर (Gangster Ritik Boxer) को जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की और अनुसंधान में इसका खुलासा हुआ है।

 

एनकाउंटर और गिरफ्तारी के डर से भागे विदेश
यह भी सामने आया है कि लॉरेंस गैंग की प्रतिद्वंदी बम्बीहा गैंग के 10 बड़े गैंगस्टर भी भारत में एनकाउंटर और गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भाग गए। दोनों ही गैंग के कई गैंगस्टर एक ही देश में हैं, इससे वहां भी गैंगवार होने की आशंका बढ़ गई। लेकिन दोनों ही गैंग भारत में राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात में रहने वाले अपने गुर्गों को ऑपरेट कर रही है। दोनों गैंग और इनसे जुड़ी गैंग के बीच गैंगवार में अब तक करीब 50 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें

गैंगस्टर रितिक बॉक्सर से पूछताछ में हुआ यह बड़ा खुलासा

फर्जी पासपोर्ट पर विदेश पहुंचे इन गैंगस्टरों का भारतीय नेटवर्क तोड़ने के लिए सभी राज्यों की पुलिस को एकजुट होकर सख्त कार्रवाई करनी होगी। राजस्थान पुलिस ने हाल ही 6 राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ इस मामले को गंभीर मानते हुए मीटिंग की थी। हालांकि राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टरों के स्थानीय नेटवर्क पर वार किया है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर भी रही है।

 

जी-क्लब फायरिंग के बाद अनुसंधान में सामने आया है कि लॉरेंस व बम्बीहा गैंग एक दूसरे की प्रतिद्वंदी हैं। दोनों गैंग के बड़ी संख्या में गैंगस्टर कई देशों में रह रहे हैं और वहां से भारत में गैंग ऑपरेट कर रहे हैं। भारत में इन पर नियंत्रण करने के लिए इनकी गैंग के नेटवर्क को ध्वस्त करने की जरूरत है।
– राम सिंह शेखावत, एडिशनल डीसीपी

 

लॉरेंस गैंग

नाम — कौनसे राज्य का निवासी — किस देश में होने की आशंका

अनमोल विश्नोई — पंजाब — यूएसए
गोल्डी बराड़ — पंजाब — कनाड़ा/अमेरिका
धर्मन कहलोन — पंजाब — यूएसए
सचिन थापन — पंजाब — अजरबैजान
रोहित गोदारा — राजस्थान — यूरोप
सतवीर सिंह — पंजाब — कनाड़ा
गुरविंदर सिंह — पंजाब — कनाड़ा
जगजीत सिंह — पंजाब — मलेशिया
कुलदीप सिंह — पंजाब — यूएई

यह भी पढ़ें

पत्नी को साथ नहीं भेजने से गुस्साए पति ने 15 माह की बेटी को दीवार पर दे मारा, मौत

बम्बीहा गैंग
अर्शदीप सिंह — पंजाब — कनाड़ा
चरणजीत सिंह — पंजाब — कनाड़ा
गौरव पटियाल — पंजाब — यूरोप
गुरजंट सिंह — पंजाब — ऑस्ट्रेलिया
हरजोत सिंह गिल — पंजाब — यूएसए
हरविंदर संधू — महाराष्ट्र — पाकिस्तान (खालिस्तान समर्थक)
लखवीर सिंह — पंजाब — कनाड़ा
रमणदीप सिंह — पंजाब–बन कनाड़ा
सुखधूल सिंह — पंजाब — कनाड़ा

 

अन्य गैंगस्टर जो विदेश में हैं
सनवर ढिल्लन — कनाड़ा — कनाड़ा
राजेश कुमार — ब्राजील
गुरप्रिंदर सिंह — पंजाब — कनाड़ा

https://youtu.be/6sYXNDSzPv0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो