scriptGrasshopper Attack : टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी | Grasshopper Attack In Western Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Grasshopper Attack : टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी

Grasshopper Attack : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए राज्य सरकार विशेष गिरदावरी करवा रही है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।

जयपुरDec 30, 2019 / 08:03 pm

hanuman galwa

Grasshopper Attack : टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी

Grasshopper Attack : टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी


टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए राज्य सरकार विशेष गिरदावरी करवा रही है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।
गहलोत सोमवार को बाड़मेर जिले की धनाऊ तहसील के मीठी नाड़ी गांव में टिड्डी दल के हमले से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद धनाऊ पंचायत समिति मुख्यालय पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने मीठी नाड़ी में किसान कालूराम एवं भंवराराम के खेत में पहुंचकर फसलों के नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने धनाऊ पंचायत समिति सभागार में टिड्डी नियंत्रण को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा भी की। गहलोत ने कहा कि आमतौर पर रबी की गिरदावरी मार्च अथवा अप्रह्यल माह में होती है। लेकिन इस बार किसानों को राहत पहुंचाने के लिए विशेष गिरदावरी करवाई जा रही है। किसानों को तत्काल मदद दिलाने के लिए गिरदावरी का कार्य त्वरित गति से करने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Jaipur / Grasshopper Attack : टिड्डी हमले से नुकसान की विशेष गिरदावरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो