scriptहैरिटेज निगम: सर्वे में 41 ब्लैक स्पॉट, दो माह में 18 पर ही लाइट लगा पाए | Patrika News
जयपुर

हैरिटेज निगम: सर्वे में 41 ब्लैक स्पॉट, दो माह में 18 पर ही लाइट लगा पाए

हैरिटेज नगर निगम की विद्युत शाखा में गड़बड़झाला चल रहा है। बीते दिनों रिव्यू मीटिंग में जब आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बैठक ली और ब्लैक स्पॉट को लेकर सवाल किए तो अतिरिक्त मुख्य अतिभंता कृष्ण कुमार गुप्ता और अधिशाषी अभियंता रूपाराम चौधरी जवाब नहीं दे पाए।

जयपुरMay 16, 2024 / 11:54 am

Ashwani Kumar

जयपुर। हैरिटेज नगर निगम की विद्युत शाखा में अभियंताओं की मनमर्जी चल रही है। तभी तो दो माह पहले विद्युत शाखा ने सर्वे कर 41 ब्लैक स्पॉट (लाइट न होने की वजह से अंधेरा) चिन्हित किए। इन पर काम शुरू किया तो केवल 18 ब्लैक स्पॉट को ही विद्युत शाखा रोशन कर पाई है। स्थिति यह है कि दो माह में उन पेड़ों की छंटाई तक नहीं कर पाई है, जिनकी वजह से रोशनी सडक़ तक नहीं आ पा रही है। बीते दिनों रिव्यू मीटिंग में जब आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बैठक ली और ब्लैक स्पॉट को लेकर सवाल किए तो अतिरिक्त मुख्य अतिभंता कृष्ण कुमार गुप्ता और अधिशाषी अभियंता रूपाराम चौधरी जवाब नहीं दे पाए।


ऐसे-ऐसे जवाब
-खातीपुरा क्षेत्र में एमआई की लाइटें खराब हैं। कम्पनी के पास सुधार उपकरण नहीं हैं। लाइट ठीक नहीं हो पा रही।
-कहीं पर सिंगल आर्म पोल की जरूरत है।
-गोपालबाड़ी में तो कम्पनी को लाइट लगाने निर्देश देकर समस्या का समाधान मान लिया।

कुछ शिकायतों का निस्तारण कर दिया है। जो ब्लैक स्पॉट रह गए हैं, वहां पर भी जल्द लाइट की व्यवस्था करेंगे।
-कृष्ण कुमार गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य अतिभंता

शिकायतों का ये हाल

हैरिटेज नगर निगम के सिविल लाइंस जोन के श्री राम कॉलोनी कॉलोनी नारायण सिंह ने 13 मई को निगम में बंद लाइट को सही करने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि 48 घंटे में शिकायत हल करने का मैसेज आ गया। फिर लाइट की कंपनी पूछी और व्हाट्सएप पर लाइट को फोटो मंगवाई। अधीक्षण अभियंता रूपाराम से भी बातचीत हुई। लाइट सही होने का मैसेज आ गया, लेकिन लाइट अब तक खराब है।

Hindi News/ Jaipur / हैरिटेज निगम: सर्वे में 41 ब्लैक स्पॉट, दो माह में 18 पर ही लाइट लगा पाए

ट्रेंडिंग वीडियो