scriptआतंकियों की हिट लिस्ट में राजस्थान, होम मिनिस्ट्री ने जारी किया ALERT, अब ऐसे हो सकता है हमला! | Home Ministry advisory alert Rajasthan Republic Day Celebration | Patrika News
जयपुर

आतंकियों की हिट लिस्ट में राजस्थान, होम मिनिस्ट्री ने जारी किया ALERT, अब ऐसे हो सकता है हमला!

आतंकी हमले के साये में मनेगा इस बार का गणतंत्र दिवस, गृह मंत्रालय ने राजस्थान को किया अलर्ट

जयपुरJan 08, 2018 / 01:22 pm

Nakul Devarshi

rajasthan republic day terrorist

जयपुर/नई दिल्ली।

गृह मंत्रालय ने एक बार फिर गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच आतंकी हमले होने की आशंका जताई है। लिहाज़ा उसने खासतौर पर देश के सात राज्यों को अलर्ट रहने की नसीहत दी है। इसके लिए बाकायदा एक एडवाइज़री भी जारी की गई है। जिन राज्यों को ये एडवाइज़री जारी हुई है उस फहरिस्त में राजस्थान भी शामिल है।
दरअसल, इन दिनों देश भर में 69वें गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। ऐसे में देश की सुरक्षा एजेंसियां सिक्योरिटी को लेकर भी किसी तरह की कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं हैं। इसके पीछे एक वजह ये भी है कि 10 आसियान देशों के प्रतिनिधि इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आ रहे हैं।
सात राज्यों को किया अलर्ट
गणतंत्र दिवस पर हमले के खतरे को देखते हुए सात राज्यों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक़ जिन राज्यों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है उनमें देश की राजधानी दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हिमाचल और उत्तराखंड शामिल है। सूत्रों के मुताबिक़ इन सभी राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अलर्ट किया गया है। गृह मंत्रालय ने इन राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ड्रोन और हवाई आर्टिकल से हमला हो सकता है।
ड्रोन से हो सकते हैं हवाई हमले!
गृह मंत्रालय की तरफ से सुरक्षा एजेंसियों को एक अलर्ट जारी किया गया है। गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले का खतरा ज्यादा है। ये भी माना जा रहा है कि आतंकी ड्रोन के जरिए किसी हमले को अंजाम दे सकते हैं।
इसको लेकर गृह मंत्रालय ने तमाम राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी इस चेतावनी में कहा गया है कि पुलिस को इस बाबत सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि ड्रोन और हवा से हमला किया जा सकता है। एजेंसियों ने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा है।

Home / Jaipur / आतंकियों की हिट लिस्ट में राजस्थान, होम मिनिस्ट्री ने जारी किया ALERT, अब ऐसे हो सकता है हमला!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो