scriptहाउसवाइफ से बनी इन्फ्लुएंसर्स, घर बैठे हर महीने हो रही इतनी कमाई, अब वेब सीरीज के लिए भी आ रहे ऑफर | Housewife Earning 30-40 Thousand Rupees Per Month From Blogging And Reels On Social Media | Patrika News
जयपुर

हाउसवाइफ से बनी इन्फ्लुएंसर्स, घर बैठे हर महीने हो रही इतनी कमाई, अब वेब सीरीज के लिए भी आ रहे ऑफर

कई ऐसी गृहणियां हैं, जो अपने घर से ही रोचक कंटेंट बना रही हैं और मनोरंजन के साथ सोशल मीडिया से मोटी कमाई कर रही हैं।

जयपुरApr 18, 2024 / 09:32 am

Akshita Deora

कोरोना काल के बाद से सोशल मीडिया पर ब्लॉगिंग, रील्स का चलन तेजी से बढ़ा है। मनोरंजन के साथ ही कई लोगों के लिए ये कमाई का जरिया भी बन गया है। सोशल मीडिया के जरिये कई महिलाओं ने नाम कमाया है। यह होम मेकर्स के लिए एक अच्छे अवसर के रूप में सामने आ रहा है। महिलाएं घर बैठ होम ब्लॉगिंग, इंफॉर्मेटिव ब्लॉगिंग कर रही हैं। इससे उन्हें सोशल मीडिया के साथ ही अपने शहर में भी पहचान मिल रही है।
जयपुर में भी कई ऐसी गृहणियां हैं, जो अपने घर से ही रोचक कंटेंट बना रही हैं। इसके कई फायदे मिल रहे हैं, उन्हें ना तो कहीं जाना पड़ता है, वे घर से अलग-अलग कांसेप्ट जैसे कुकिंग, फैशन, लाइफ स्टाइल, कॉमेडी रील्स, मेकअप-ब्यूटी, रूम-डेकॉर, टेरेस-गार्डनिंग जैसे विषयों पर रोजाना रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती है। इस से घर बैठे उन्हें नए आमदनी के विकल्प भी मिल रहे हैं और वे आत्मनिर्भर बन रही है।
यह भी पढ़ें : जयपुर घूमने आने वालों के लिए खुशखबरी, आज FREE मिलेगी एंट्री, तिलक लगाकर होगा स्वागत

वेब सीरीज का आया ऑफर

सिविल लाइन्स निवासी निभिया शर्मा ने बताया कि उन्हें शुरू से रचनात्मकता में काफी रूचि रही है। परिवार -बच्चों की जिम्मेदारियों के कारण समय नहीं मिल पाता था, लेकिन अब कुछ समय से उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियोज-रील्स पोस्ट करना शुरू किया। कम समय में ही काफी लाइक्स -कमेंट्स आने लगे। वे ज्यादातर थीम बेस्ड रील्स बना रही है और सोशल मीडिया के जरिये वे हर महीने 30-40 हजार कमा रही है। हाल ही में उन्हें एक वेब सीरीज का ऑफर भी मिला है।
यह भी पढ़ें : इस मासूम मन पर क्या गुजरी होगी…पिता ने उसकी मां को घर से निकाला फिर पुलिस ने पिता को पीट डाला

साधारण चीजों को भी बेहतर तरीके से प्रदर्शित

गोपालपुरा निवासी नेहा हाड़ा ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए होम-मेकर्स को काफी अच्छे अवसर मिले है। यह उन महिलाओं के लिए अच्छा है, जिनमें हुनर है, लेकिन उन्हें घर से बाहर जाने का अवसर नहीं मिलता है। नेहा कहती है कि आज के दौर में आप अपना सारा हुनर सोशल मीडिया के जरिए दुनिया को दिखा सकते हो। वे घर की साधारण से साधारण वस्तुओं को भी बेहतर तरीके से प्रदर्शित कर रील बनाती है।

Hindi News/ Jaipur / हाउसवाइफ से बनी इन्फ्लुएंसर्स, घर बैठे हर महीने हो रही इतनी कमाई, अब वेब सीरीज के लिए भी आ रहे ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो