scriptIMD Alert : 4 जून से 4 दिन तक राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव होना तय, IMD Alert जारी | IMD Alert: Weather took a turn as soon as election results came, it will rain in Rajasthan, IMD Alert issued | Patrika News
जयपुर

IMD Alert : 4 जून से 4 दिन तक राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव होना तय, IMD Alert जारी

Rajasthan Weather News : एक तरफ राजस्थान समेत देशभर में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। उधर मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

जयपुरJun 04, 2024 / 03:36 pm

Supriya Rani

Rajasthan Weather Forecast : एक तरफ राजस्थान समेत देशभर में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। उधर मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। प्रदेशभर में पश्चिमी विक्षोभ का असर बरकरार है। कई जगहों पर पारा अब भी 45 डिग्री के पार है (श्रीगंगानगर) वहीं कई क्षेत्रों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

राजस्थान में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 5 से 8 जून के दौरान पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है। इन चार दिनों के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 30-40 Kmph तक की दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें

Sri Ganganagar Lok Sabha Result 2024 : राजस्थान के श्रीगंगानगर सीट पर कुलदीप इंदौरा की जीत, भाजपा को दी पटखनी

आगामी 48 घंटे में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 48 घंटे में राजस्थान के की जिलों में हीटवेव का सामना करना पड़ सकता है इसके उलट अन्य जिलों में अंधड़ के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है। राज्य के उत्तर – पश्चिमी भागों में आगामी 48 घटों के दौरान अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने तथा हीटवेव की संभावना है। शेष भागों में 45 डिग्री से नीचे दर्ज होने तथा अधिकांश भागों में हीटवेव से राहत बने रहने की प्रबल संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Jaipur / IMD Alert : 4 जून से 4 दिन तक राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव होना तय, IMD Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो