scriptचुनावी साल में लगातार शिकायतें मिलने से तत्काल अभियान शुरू, 30 जून तक संचालित होगा | Immediately Electricity Connection in Urban Area | Patrika News
जयपुर

चुनावी साल में लगातार शिकायतें मिलने से तत्काल अभियान शुरू, 30 जून तक संचालित होगा

चुनावी साल में शिकायतें लगातार मिलने से तत्काल एक अभियान शुरू किया गया है, जो 30 जून तक संचालित होगा।

जयपुरMay 11, 2018 / 01:59 pm

santosh

जिला कलक्टर
जयपुर। जयपुर डिस्कॉम में शहरी क्षेत्रों की वभिन्न श्रेणियों में लंबित व नए कनेक्शन जारी करने का काम खुद डिस्कॉम के अधिकारी ही कर रहे हैं। चुनावी साल में शिकायतें लगातार मिलने से तत्काल एक अभियान शुरू किया गया है, जो 30 जून तक संचालित होगा।
हालांकि उपभोक्ताओं को खुश करने की कवायद में डिस्कॉम प्रबंधन कनेक्शन देने में देरी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही नहीं कर पा रहा है।

प्रशासन का मानना है कि कनेक्शन में देरी से राजस्व के नुकसान के साथ छवि पर भी असर हो रहा है। शहरी क्षेत्र के लिए 10 मई से 30 जून तक चलाया जाने वाला अभियान गांवों में चलाए जा रहे न्याय आपके द्वार अभियान की तर्ज पर है। इसमे शहरी क्षेत्र के कनेक्शन तत्काल जारी किए जाएंगे।
फिर करेंगे तत्काल पर काम शुरू
तत्काल विद्युत कनेक्शन देने में विफल रहे डिस्कॉम प्रबंधन का दावा है कि वह 30 जून तक के सभी आवेदित व लंबित कनेक्शनों को तत्काल जारी कर जीरो बैलेंस कर लेगा। इसके बाद 1 जुलाई से कनेक् शन के लिए आवेदन आते ही तत्काल उसे जारी करने पर काम शुरू कर दिया जाएगा।
शहरी व गांवों के विवादों से देरी
डिस्कॉम प्रबंधन का तर्क है कि शहरी व गांव क्षेत्र निर्धारण में समस्या के कारण कनेक्शन जारी करने में देरी होती है। जबकि बडा सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि इस तरह के विवाद हैं तो उन्हें शिविरों में तत्काल कैसे निस्तारित किया जाएगा।

शिकायतें तो आती रहती हं। लेकिन अब हम अभियान चलाकर 30 जून तक आवेदनों को जीरो बैलेंस कर देंगे। इसके बाद तत्काल कनेक्शन जारी किए जाएंगे।
-आरजी गुप्ता, प्रबंध निदेशक, जयपुर डिस्कॉम

Home / Jaipur / चुनावी साल में लगातार शिकायतें मिलने से तत्काल अभियान शुरू, 30 जून तक संचालित होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो