scriptचार दिन बाद आएंगे पीएम-सीएम…फिर भी लापरवाह बने अफसर… सब किए धरे पर फिर सकता है पानी | in ajmer, rain water in railway underbridge | Patrika News
जयपुर

चार दिन बाद आएंगे पीएम-सीएम…फिर भी लापरवाह बने अफसर… सब किए धरे पर फिर सकता है पानी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 02, 2018 / 01:54 pm

dharmendra singh

underpass

चार दिन बाद आएंगे पीएम-सीएम…फिर भी लापरवाह बने अफसर… सब किए धरे पर फिर सकता है पानी

अजमेर
चार दिन बाद ही अजमेर में मुख्‍यमंत्री की राजस्‍थान गौरव यात्रा का समापन समारोह होने वाला है, इसमें पीएम नरेन्‍द्र मोदी के भी आने की संभावना है, लेकिन फिर भी सरकारी अफसरों की लापरवाह कार्यशैली सुधर नहीं रही है, अफसरों की जरा सी लापरवाही से सब किए धरे पर पानी फिर सकता है। ब्यावर के ग्राम सरमालिया के पास स्थित रेलवे अंडरब्रिज में बरसाती पानी भर गया है। इस बरसाती पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से करीब तीन से चार फीट पानी भरा है। इस पानी से होकर ग्रामीणों को निकलना पड़ रहा है, जबकि यहां पर बनी समपार फाटक को बंद कर दिया है। ऐसे में ग्रामीणों को गांव तक जाने का अंडरब्रिज होकर जाने का ही रास्ता है। ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर अंडरब्रिज में पानी भरने की समस्या को देखते हुए समपार रेलवे फाटक वापस शुरु करवाने की मांग की है। ग्रामीणों ने अंडरब्रिज के पास पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया। विधायक शंकरसिंह रावत भी मौके पर पहुंचे। वहां पर काम कर रहे रेलवे के अधिकारियों से बात कर ग्रामीणों की समस्या से अवगत कराया।
फंस गई थी स्कूली बस

गौरतलब है कि गत दिनों हुई तेज बरसात के बाद अंडरब्रिज में पानी जमा हो गया था। इस पानी से स्कूल बस को निकालने का प्रयास किया था। पानी के बीच में जाकर बस बंद हो गई थी। बच्‍चों की चींख सुनकर पहुंचे लोगों ने आखिरकार जेसीबी मंगवाकर बच्चों को अंडरब्रिज में भरे पानी से बाहर निकाला था।
कई गांवों का है रास्ता

सरमालिया के पास स्थित अंडरब्रिज से होकर कई गांवों का रास्ता निकलता है। इधर होकर सरमालिया, सरगांव होते हुए ब्यावर खास तक को जोडऩे वाला मार्ग है। ऐसे में इस गांवों के लोगों के आवाजाही का यह मुख्य मार्ग है। यहां पर पानी भर जाने से ग्रामीणों को बरसात के समय खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सीकर में सीढ़ी की मदद से निकाले गए थे बच्‍चे
इससे पहले सीकर जिले में भी ऐसी ही घटना हो चुकी है, रेलवे अंडरपास में पानी इतना ज्यादा इकट्ठा था कि आधी से ज्यादा स्कूल बस डूब चुकी थी। अंडरपास में पानी होने और ऊपर चढ़ने के लिए कोई अन्य रास्ता न होने की वजह से लोगों ने सीढ़ी की मदद से रेस्क्यू करने की तरकीब निकाली थी। इसके बाद बस की छत पर अंडरपास की रेलिंग के ऊपर से सीढ़ी रखी गई थी। इस सीढ़ी की सहायता से एक-एक करके बच्चों को सुरक्षित निकाला गया था। वहीं, बस के ड्राइवर को निकालने के लिए भी एक लंबी सीढ़ी का इंतजाम किया गया। इसके अलावा जयपुर जिले के ही काचरोदा, हरिपुरा व रोजड़ी गांव स्थित अंडरपास में पानी भर जाने के कारण लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करने की शिकायतें मिल रही थीं।
दौसा जिले में हुआ था हादसा

इससे पहले दौसा जिले में ऐसा ही हादसा हुआ था, एक स्कूल बस ड्राइवर ने 50 बच्चों की जान जोखिम में डाल दी थी। लालसोट उपखंड के जगेनर गांव में स्कूल बस दौसा-गंगापुर सिटी रेल लाइन पर बने अंडरपास में भरे पानी में फंस गई थी। इस बीच स्कूल के बच्चे ने बस की छत पर चढ़कर जान बचाई थी। आसपास के लोगों की मशक्कत के बाद स्कूल बस से बच्चों को बाहर निकाला था।

Home / Jaipur / चार दिन बाद आएंगे पीएम-सीएम…फिर भी लापरवाह बने अफसर… सब किए धरे पर फिर सकता है पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो