scriptTonk Income Tax Raid : बीड़ी निर्माता पर आयकर छापा, अधिकारियों से बदसलूकी, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में विभाग | Income tax raid on beedi maker, misbehavior with officials, department preparing for legal action | Patrika News
जयपुर

Tonk Income Tax Raid : बीड़ी निर्माता पर आयकर छापा, अधिकारियों से बदसलूकी, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में विभाग

बीड़ी निर्माता कारोबारी के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी रही। आयकर विभाग ने समूह से जुड़े 29 से अधिक ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है, जहां करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है।

जयपुरJan 12, 2023 / 11:16 am

Narendra Singh Solanki

Tonk Income Tax Raid : बीड़ी निर्माता पर आयकर छापा, अधिकारियों से बदसलूकी, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में विभाग

Tonk Income Tax Raid : बीड़ी निर्माता पर आयकर छापा, अधिकारियों से बदसलूकी, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में विभाग

बीड़ी निर्माता कारोबारी के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी रही। आयकर विभाग ने समूह से जुड़े 29 से अधिक ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है, जहां करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है। दूसरे दिन कार्रवाई के दौरान कारोबारी द्वारा बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। विभाग के अधिकारियो के अनुसार ग्रुप से जुड़े कई लोगों ने कार्रवाई के दौरान बदसलूकी की है और स्थिति बिगड़ती देख विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। कानूनी कार्रवाई में रुकावट पहुचाने के कारण विभाग अब आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है। राजस्थान के तीन जिलों जयपुर, टोंक और दौसा में बुधवार सुबह से छापे की कार्रवाई जारी है। कारोबारियों का व्यापार राजस्थान के अलावा यूपी, हरियाण और दिल्ली में भी है।

 

यह भी पढ़े
बीड़ी बेचकर करोड़ों कमाए, आयकर विभाग की पड़ी नजर, फिर शुरू हुई छापेमारी

 

आयकर रिटर्न की नहीं दी गई सही जानकारी


आयकर विभाग ने छापे के दौरान फैक्ट्री, मकान, फार्म हाउस, गोदाम और कारों तक की जांच शुरू कर दी हैं। अब तक की जानकारी के अनुसार ईद मोहम्मद और निजामुद्दीन सहित कई उद्योगपतियों के घर पर टीम जयपुर में भी सर्च कर रही हैं। इन पर आरोप है कि इनकी ओर से आयकर रिटर्न में दी गई जानकारी सही नहीं है। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने पहले इन उद्योगपतियों के पिछले 5 साल के रिकॉर्ड खंगाले, जिस में भारी मात्रा में अनियमितता मिली। जिस पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने जयपुर और दौसा टीम को साथ में लेकर सर्च करना शुरू की।

 

यह भी पढ़े

जयपुर में चार्टर मूवमेंट बढ़ा, यूके, यूरोप और मिडिल ईस्ट से आ रहे विदेशी पर्यटक

 

करोड़ों का काला धन निकलने की संभावना

आयकर छापों में ग्रुप की करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है। छापों में बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी के दस्तावेज और एक दर्जन से ज्यादा अघोषित लॉकर्स का खुलासा हुआ है। कई जगहों पर बड़े पैमाने पर नकदी भी मिली है। जयपुर के सिविल लाइंस में हाल ही में कारोबारी समूह ने बेशकीमती बंगले की खरीद की है। इसकी जांच भी इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन टीम की जांच के दायरे में है।

https://youtu.be/XY29rk9EGdQ

Hindi News/ Jaipur / Tonk Income Tax Raid : बीड़ी निर्माता पर आयकर छापा, अधिकारियों से बदसलूकी, कानूनी कार्रवाई की तैयारी में विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो