scriptभारत के पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम मोदी का रोड शो, दुल्हन सा सजा शहर, लेंगे चाय की चुस्की | India-France friendship emmanuel macron and pm modi in jaipur | Patrika News
जयपुर

भारत के पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम मोदी का रोड शो, दुल्हन सा सजा शहर, लेंगे चाय की चुस्की

India-France friendship: भारत का पेरिस कहे जाने वाले जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज रोड—शो है। शहर को दुल्हन सा सजा दिया गया है। सड़क—डिवाइडर की धुलाई कर दी गई है। चौपड़, चौराहों को फुलवारी से सजा दिया गया है।
 
 
 

जयपुरJan 25, 2024 / 11:12 am

Girraj Sharma

modi_macron_news.jpg

जयपुर। भारत का पेरिस कहे जाने वाले जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज रोड—शो है। इसे लेकर शहर को दुल्हन सा सजा दिया गया है। सड़क—डिवाइडर की धुलाई कर दी गई है। चौपड़, चौराहों को फुलवारी व पौधों से सजा दिया गया है। मेक्रों व मोदी आमेर महल, हवामहल व जंतर—मंतर निहारेंगे। वहीं चाय की चुस्की भी लेंगे। जयपुर का हैरिटेज भी देखेंगे।

जयपुर शहर में व्यवस्थाएं चाक—चौबंद करने में हैरिटेज व ग्रेटर नगर निगम के साथ जेडीए के कार्मिक रातभर जुटे रहे। मैक्रों और मोदी का आज परकोटे में रोड—शो है। इसे लेकर दोनों नगर निगम ने शहर में सफाई व्यवस्था से लेकर लाइटिंग की पुख्ता व्यवस्था कर ली है।

रातभर जुटे रहे कार्मिक
परकोटे में जहां से रोड शो निकलेगा, वहां रात्रिकालीन सफाई में अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर सफाई व्यवस्था करवाई गई। वहीं सुबह से डिवाइडर व सड़क के बीच लगी रैलिंग की अग्निशमन वाहन से धुलाई की गई। पर्यटकों स्थलों पर धुलाई की गई। वहीं सड़क किनारे और बड़ी चौपड़ सहित रोड शो वाले मार्ग में जगह—जगह फुलवारी लगा दी गई है। पौधे के गमले रख दिए गए है। खाशकर हवामहल के बाहर और बड़ी चौपड़ को विशेष तौर से सजाया गया है। वहीं जेएलएन मार्ग, परकोटे सहित आमेर रोड के बीच पड़ने वाले सर्किल, चौराहों को सजा दिया गया है।

जंतर—मंतर, हवामहल व आमेर महल भी निहारेंगे
मैक्रों और मोदी आज आमेर महल, हवामहल व जंतर—मंतर निहारेंगे। मैक्रों और मोदी सबसे पहले आमेर महल में पहुंचेंगे। दोनों नेता यहां से आमेर की खूबसूरती को निहारेंगे। इसके बाद वे शाम को जंतर—मंतर पहुंचेंगे। यहां से रोड शो शुरू होगा। इस बीच हवामहल के फ्रंट भी निहारेंगे। यहां पास में एक चाय की स्टॉल भी लगाई गई है। आज आमेर महल, हवामहल व जंतर—मंतर पर्यटकों के लिए बंद है। इन पर्यटक स्थलों को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

 

यह भी पढ़ें

आमेर महल और जंतर मंतर में आमजन की नो एन्ट्री, सिर्फ ‘ख़ास’ मेहमानों को मिलेगा प्रवेश

 

निगम ने किए ये काम
प्लेट फार्म निर्माण, साउंड सिस्टम, पीने के पानी की व्यवस्था, चल शौचालय, बेरीकेडिंग लगाना, स्टेट हेंगर से जवाहर सर्किल तक झंडे लगाना, लाईटिंग एवं सफाई व्यवस्था, प्लेटफार्म पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम को व्यवस्थित करवाना आदि।

https://youtu.be/mh9gFSPa4xM

Home / Jaipur / भारत के पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम मोदी का रोड शो, दुल्हन सा सजा शहर, लेंगे चाय की चुस्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो